बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चंपई सरकार की अग्नि परीक्षा आज, फ्लोर टेस्ट में हेमंत सोरेन भी लेंगे हिस्सा

चंपई सरकार की अग्नि परीक्षा आज, फ्लोर टेस्ट में  हेमंत सोरेन भी लेंगे हिस्सा

रांची:  झारखंड में बनी चंपई सोरेन सरकार सोमवार यानी आज विधानसभा बहुमत साबित करेगी. पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी इसमें हिस्सा लेने की कोर्ट से अनुमति मिल गई है.  दो दिनों के विशेष सत्र में पहले दिन राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन का अभिभाषण होगा. उसके बाद सरकार की ओर से विश्वास प्रस्ताव रखा जायेगा. 



 रविवार की रात को हीं सत्ता पक्ष के सभी 38 विधायक हैदराबाद से रांची लौट आए. बता दें  चंपाई सोरेन के सीएम पद शपथ ग्रहण के बाद तीन फरवरी को हैदराबाद चले गये थे. दो दिनों से सभी विधायक हैदराबाद के लियोनी रिसॉर्ट में ठहरे थे. राजधानी रांची पहुंचने के बाद सभी विधायकों को सर्किट हाउस लाया गया. आज सभी एमएलए को कड़ी सुरक्षा के बीच विधानसभा लाया जाएगा. 



सत्ता पक्ष के महागठबंधन के घटक दलों ने बहुमत को लेकर सोमवार को होने वाले मतदान के संबंध में अलग-अलग व्हिप जारी किया है. झामुमो के मुख्य सचेतक नलिन सोरेन और कांग्रेस की ओर से भी पार्टी के विधायकों को व्हिप जारी करते हुए विधानसभा में उपस्थित होने को कहा गया है. विश्वास मत प्रस्ताव पर सारे विधायकों को  पक्ष में मतदान करने को कहा गया है. 



वहीं झामुमो के एक विधायक रामदास सोरेन दिल्ली में गुर्दा प्रत्यारोपण कराने के कारण फ्लोर टेस्ट में शामिल नहीं हो पाएंगे. इंडी गठबंधन में शामिल झामुमो, कांग्रेस, राजद और माले के सभी 48 विधान सभा के सदस्य वोटिंग में शामिल होंगे.


Suggested News