चंद्रयान-2 : निराश वैज्ञानिकों से बोले पीएम मोदी, आपके ही पुरुषार्थ से फिर से देश खुशी मनाने लग जाएगा

चंद्रयान-2 : निराश वैज्ञानिकों से बोले पीएम मोदी, आपके ही पुरुषार्थ से फिर से देश खुशी मनाने लग जाएगा

NEWS4NATION DESK : मिशन चंद्रयान की सफलता पर असमंसजस बना हुआ है। चंद्रयान का इसरो से संपर्क टूट गया है। हालांकि इन सब के बीच इसरो के निराश वैज्ञानिकों का पीएम मोदी ने हौसलाअफजाई की है। पीएम ने कहा है कि हमें आप पर गर्व है। हिम्मत के साथ चलें, मैं हमेशा आपके साथ हूं। आपके ही पुरुषार्थ से फिर से देश खुशी मनाने लग जाएगा। 
 
दरअसल अपनी मंजिल पर न पहुंचने से इसरो के कंट्रोल रूम में शुक्रवार रात अचानक सन्नाटा पसर गया। इसरो चीफ के सिवन ने रुआंसे गले से देश को बताया कि विक्रम का संपर्क टूट गया है। चांद की सतह से महज 2.1 किलोमीटर पहले विक्रम और प्रज्ञान गुम हो गए हैं। 

इस दौरान वहां मौजूद पीएम मोदी ने टूट चुके इसरो के वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने वैज्ञानिकों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। वह हिम्मत लेकर चलें, मैं हमेशा आपके साथ हूं। 

मोदी ने वैज्ञानिकों से कहा कि मेरी तरफ से आपको बहुत बधाई है। आपने देश की बहुत उत्तम सेवा की है। आपने बहुत बड़ी सेवा की है विज्ञान की। आपने बहुत बड़ी सेवा की है मानव जाति की। इस परिणाम से भी हम बहुत कुछ सीख रहे हैं। आगे भी हमारी यात्रा जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि आप लोग हिम्मत के साथ चलें। आपके ही पुरुषार्थ से फिर से देश खुशी मनाने लग जाएगा।

पीएम ने कहा कि मुझे साइंटिस्टों ने बताया कि अगर फिर से कम्युनिकेशन शुरू हुआ तो फिर विक्रम और प्रज्ञान बहुत सारी चीजें हमें देते रहेंगे। इसलिए होप फॉर द बेस्ट।

 

 

 

Find Us on Facebook

Trending News