चंद्रयान-2 : राष्ट्र को संबोधित करते हुए बोले पीएम मोदी, आज भले ही कुछ रुकावटें आई है, लेकिन हमारा हौसला कमजोर नहीं पड़ा है

चंद्रयान-2 : राष्ट्र को संबोधित करते हुए बोले पीएम मोदी, आज भले ही कुछ रुकावटें आई है, लेकिन हमारा हौसला कमजोर नहीं पड़ा है

NEWS4NATION DESK : चंद्रयान-2 का चांद पर उतरने से ठीक पहले संपर्क टूट गया है। वैज्ञानिक परेशान व निराश हैं। पीएम मोदी ने उनकी हौसलाअफजाई करते हुए निराश नहीं होने की बात की है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले को लेकर इसरो के कंट्रोल सेंटर से देश को भी संबोधित कर रहे हैं।

देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा है कि आज भले ही कुछ रुकावटें हाथ लगी हो, लेकिन इससे हमारा हौसला कमजोर नहीं पड़ा है, बल्कि और मजबूत हुआ है।  उन्होंने कहा है कि आज हमारे रास्ते में भले ही एक रुकावट आई हो, लेकिन इससे हम अपनी मंजिल के रास्ते से डिगे नहीं हैं।

चंद्रयान 2 मिशन को लेकर पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों की सराहना करते हुए कहा कि वैज्ञानिक मां भारती की जय के लिए जूझते रहते हैं।

बता दें भारत के चंद्र मिशन को शनिवार तड़के उस समय झटका लगा, जब लैंडर विक्रम से चंद्रमा के सतह से महज दो किलोमीटर पहले इसरो का संपर्क टूट गया। अभी इसरो आंकड़ों का इंतजार कर रहा है। चांद से ठीक पहले चंद्रयान का संपर्क टूटने से वैज्ञानिकों के चेहरों पर चिंता की लकीरें उभर आई हैं। वे निराश हैं। 

वहीं पीएम मोदी ने इसरो के वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आपने बहुत अच्छा काम किया है। जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं।  मैं हमेशा आपके साथ हूं यात्रा जारी रहेगी।

Find Us on Facebook

Trending News