कश्मीर में हो रहा बदलाव दे रहा संकेत.. कुछ होने वाला है!

कश्मीर में हो रहा बदलाव दे रहा संकेत.. कुछ होने वाला है!

NEWS4NATION DESK : पुलवामा आतंकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में बड़ी तब्दीली देखने को मिल रही है। केंद्र सरकार कश्मीर में अबतक के सबसे बड़े सैन्य जुटान की तरफ आगे बढ़ रही है। कश्मीर में CRPF की 100 अतिरिक्त कंपनियां यानी तकरीबन 10 हजार जवान तैनात किये जा रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को ही इसका आदेश जारी कर दिया है। आदेश जारी होते ही CRPF को तुरंत इन कंपनियों को कश्मीर में तैनात करने को कहा गया है।

इतना ही नहीं घाटी में पुलिस और अर्ध सैन्य बलों को पहले से हाई अलर्ट पर रखा गया है। केंद्र सरकार ने कश्मीर के अलगाववादी नेताओं पर नकेल कसकर पहले ही अपने रुख का संकेत दे दिया है। यासीन मलिक और अब्दुल हमीद फयाज सहित अलगाववादी संगठनों के तकरीबन डेढ़ सौ नेताओं-कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया जा चुका है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के कर्मियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई हैं। जबकि कश्मीर के खाद्य आपूर्ति विभाग ने भी सरकारी राशन की दुकानों में पर्याप्त राशन का स्टॉक रखने के निर्देश दिए हैं।

हालात को समझने के लिए केवल इतनी जानकारी ही काफी है कि केंद्र सरकार ने 10 हजार जवानों को एयरलिफ्ट कर के तुरंत घाटी में पहुंचाने को कहा है। इनमें CRPF की 45, BSF की 35 और SSB और ITBP की 10-10 कंपनियां शामिल हैं। जाहिर है सरकार की यह तैयारी सामान्य नहीं मानी जा सकती। बदलाव की यह कवायद बता रही है कि कुछ होने वाला है।

Find Us on Facebook

Trending News