67वीं BPSC परीक्षा की तिथि में किया गया बदलाव, अब 30 अप्रैल की जगह इस दिन होगी प्रारंभिक परीक्षा

67वीं BPSC परीक्षा की तिथि में किया गया बदलाव, अब 30 अप्रैल की जगह इस दिन होगी प्रारंभिक परीक्षा

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग ने एक बार फिर से 67वीं PT की संभावित तिथि को बढ़ा दिया है। आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेन्द्र कुमार का कहना है कि 67वीं PT का आयोजन अब 30 अप्रैल 2022 की जगह 7 मई 2022 को होगा. BPSC ने आयोग की आधिकारिक वेबसाइट को समय-समय पर चेक करने की अपील की है

आयोग के इस फैसले से परीक्षा की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों को अतिरिक्‍त मौका मिल सकेगा। बीपीएससी के पदाधिकारी ने इस बारे में विस्‍तार से जानकारी दी है। आपको बता दें कि 67वीं संयुक्‍त परीक्षा के लिए बीपीएससी ने 24 सितंबर 2021 को आवेदन अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए थे।

पहली बार आए छह लाख से अधिक आवेदन, इसलिए तैयारी में हो रही देरी

798 पद के लिए परीक्षा में 6 लाख दो हजार 221 आवेदन आए हैं. आयोग का कहना है कि अभी तक BPSC की PT में इतने अधिक आवेदन कभी नहीं आए थे. पहली बार इतनी बड़ी संख्या में आवेदन आए हैं. इस लिहाज से बड़े इंतजाम करने पड़ रहे हैं. अभ्यर्थियों की बढ़ी संख्या की वजह से ही 23 जनवरी को होने वाली परीक्षा को स्थगित किया गया था. आयोग के कई पदाधिकारी और कर्मी के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से भी परीक्षा में देर पर देर हो रही है।

आवेदन की संख्या के कारण पांच बार बढ़ाई गई सीटें

पहले यह परीक्षा शुरू में 555 सीट के लिए थी, 5 बार हुई रिक्तियों की वृद्धि से इस प्रतियोगी परीक्षा में रिक्तियों की संख्या बढ़कर 798 हो गई है. पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मेंस एवं इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी, जिसमें कुल 150 अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगे.


Find Us on Facebook

Trending News