एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत से मचा कोहराम, एक दूसरे को बचाने में गई जान

एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत से मचा कोहराम, एक दूसरे को बचाने में गई जान

DESK: झारखंड में लातेहार जिले से हृदय विदारक घटना सामने आई है, जहां परिवार के तीन सदस्यों की दम घुटने से मौत हो गई. तीनों व्यक्ति की मौत एक दूसरे की जाम बचाने के चक्कर में हुई. यह हादसा तब हुआ जब एक शख्स कुएं में मशीन ठीक करने उतरा था. 

बालूमाथ ब्लॉक के बालू पंचायत के पाल्हि टोला में यह हादसा हुआ. मृतकों में पिता-पुत्र और भतीजा शामिल है. कुएं में फैली जहरीली गैस की चपेट में आने से यह हादसा हुआ. एक- दूसरे को बचाने के दौरान तीनों की जान चली गई. कुएं से पंप को बाहर निकालने के दौरान पहले बेटा कुएं में उतरा. उसे निकालने के लिए पिता कुएं में गए तो वो वहीं गिर गए. अंत में दोनों को बाहर निकालने के लिए कुएं में उतरा भतीजा भी जहरीली गैस की चपेट में आ गया.

मृतकों की पहचान सिमोन टोप्पो, बेटा आशीष टोप्पो और भतीजे अनूप टोप्पो के रूप में हुई. घटना को लेकर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तीनों खेत में सिंचाई कर रहे थे. इसके लिए पंप को 20 फीट गहरे कुएं के अंदर डाला गया. सिंचाई के दौरान जब कुएं का पानी खत्म हो गया तो पंप को बाहर निकालने के लिए आशीष कुएं में उतरा. इसी बीच वह कुएं के नीचे ही बेहोश हो गया. जिसके बाद उसके पिता और भाई भी एक- एक करके अंदर उतर गए और तीनों अंदर ही बेहोश हो गए.

ग्रामीणों की जब इस घटना पर नजर पड़ी तो फौरन काफी संख्या में लोग वहां पहुंचे. काफी मशक्कत के बाद लोगों ने लटककर रस्सी के सहारे तीनों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद से गांव सहित घर में मातम का माहौल है. 


Find Us on Facebook

Trending News