बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली में कोरोना पोजिटिव मरीज मिलने के बाद मचा हड़कंप, प्रशासन ने गाँव को किया सील

वैशाली में कोरोना पोजिटिव मरीज मिलने के बाद मचा हड़कंप, प्रशासन ने गाँव को किया सील

VAISHALI : वैशाली के बिदुपुर में कोरोनावायरस का महिला मरीज मिलने के बाद इलाके में खौफ का माहौल कायम हो गया है. वही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. कोरोना वायरस की मरीज मिलने के बाद तत्काल 3 किलोमीटर के दायरे में पीड़ित गांव को सील कर दिया गया है और इसके दायरे में किसी को भी अंदर बाहर जाने की पाबंदी लगा दी गई है. 

गांव की ओर जाने वाले रास्ते को बांस और बल्ले से घेराबंदी कर दी गई है और प्रशासन हर आने जाने वालों पर पैनी नजर बना रखा है. गांव को सील किए जाने के बाद डीएम उदिता सिंह, डीडीसी विजय प्रकाश मीणा ने संयुक्त रूप से इलाके का दौरा किया और इलाके का जायजा लिया. बिदुपुर में पीड़ित गांव का जायजा लिए जाने के बाद जिलाधिकारी उदिता सिंह ने बताया कि पीड़ित गांव के चारों ओर चिन्हित 12 स्थानों पर बांस और बल्ले से घेराबंदी कर दी गई है. वहीं तीन स्थानों पर आने जाने के लिए प्रशासन की निगरानी में विशेष गेट बनाए गए. जिसमें केवल प्रशासनिक पदाधिकारी और स्वास्थ्य कर्मियों को आने-जाने की इजाजत है. जबकि 3 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले किसी को भी न तो बाहर जाने की इजाजत है और ना ही किसी को अंदर आने की इजाजत है. 

साथ ही इस दौरान इस इलाके में तमाम तरह के सरकारी और गैर सरकारी संस्था बंद रखने की हिदायत दी गई है. डीएम ने बताया कि गांव की निगरानी करने के लिए ड्रोन कैमरे का भी इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पीड़ित गांव के रहने वालों के लिए सुरक्षित खाद्यान्न और आवश्यक वस्तु पहुंचाने के लिए व्यवस्था की गई है. पूरे गांव में सैनिटाइजेशन का काम जोर शोर से चल रहा है. बताते चलें कि बीती रात बिदुपुर की रहने वाली महिला का पटना आईजीएमएस में कोरोना पॉजिटिव आया था. जिसके बाद से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया. 

पीड़ित महिला मरीज को फिलहाल हाजीपुर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. वहीं पीड़ित महिला के 11 परिजनों के साथ करीब 30 लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है और उनका सैंपल लेकर पटना भेजा गया है. बिदुपुर इलाके में कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बाद ग्रामवासी दहशत में है. वही प्रशासन की ओर से जगह-जगह पुलिस बलों की तैनाती की गई है जो हर आने जाने वाले इस अगन जांच पड़ताल कर रहे हैं. 

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 

Suggested News