बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश के फैसले पर जदयू में मचा घमासान... JDU सांसद के ऐलान से मचा हड़कंप

सीएम नीतीश के फैसले पर जदयू में मचा घमासान... JDU सांसद के ऐलान से मचा हड़कंप

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक फैसले को लेकर जदयू में घमासान की स्थिति उत्पन्न हो गई है. नीतीश कुमार ने जदयू अध्यक्ष की कुर्सी सँभालने के बाद लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एक अहम घोषणा की. उन्होंने सीतामढ़ी संसदीय सीट पर जदयू उम्मीदवार के रूप में देवेश चंद्र ठाकुर के नाम की घोषणा की है. देवेश चंद्र ठाकुर मौजूदा समय में बिहार विधान परिषद के सभापति हैं. वहीं सीतामढ़ी से मौजूदा सांसद भी जदयू के सुनील कुमर पिंटू हैं. लेकिन पिंटू की जगह अब नीतीश कुमार ने देवेश चंद्र ठाकुर के नाम की घोषणा कर दी है. 

सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर की उम्मीदवारी की घोषणा होते ही अब जदयू में भूचाल मच गया है. नीतीश कुमर के इस फैसले का जहाँ देवेश स्वागत कर रहे हैं. वहीं सुनील कुमार पिंटू ने इस फैसले पर हैरानी जताई है. शनिवार को इसी मुद्दे पर देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा की है. वे चुनाव के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि जदयू सांसद पिंटू के साथ उनके मधुर रिश्ते हैं. वे उन पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे. जदयू ने सीतामढ़ी को लेकर जो फैसला किया है वह उसके साथ हैं. 

वहीं सीएम नीतीश के एनडीए के साथ जाने की अटकलों पर भी देवेश चंद्र ठाकुर ने अहम बातें कहीं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार हमारे सर्वमान्य नेता हैं. नीतीश कुमार के हर निर्णय का वे सम्मान करते हैं. नीतीश कुमार जो भी निर्णय लेंगे वे उनके साथ रहेंगे. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश के साथ उनके 20 साल के संबंध हैं. जदयू को लेकर नीतीश कुमार जो भी निर्णय लेंगे वे साथ रहेंगे. 

वहीं सीतामढ़ी से देवेश चंद्र ठाकुर की उम्मीदवारी की घोषणा होते ही सुनील कुमार पिंटू ने तीखा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि अभी नीतीश कुमार फैसला किए हैं, सीता मां का फैसला बाकी है. वे सीएम नीतीश के फैसले पर अब आगे क्या करेंगे इस पर कुछ भी बोलने से बचे. लेकिन उन्होंने साफ किया कि अभी सीता मां का फैसला बाकी है. जदयू से टिकट नहीं मिलने पर वे निर्दलीय या किसी अन्य दल से सीतामढ़ी से चुनाव में उतरेंगे या नहीं इसे लेकर पिंटू ने साफ किया कि समय आने दीजिये. उन्होंने साफ किया कि अभी नीतीश कुमार फैसला किए हैं, सीता मां का फैसला बाकी है.

Suggested News