सीएम की अगवानी के लिए तैयार पूरी, सुरक्षा के लिए एसएसबी के जवान तैनात, बनाया गया सेल्फी प्वाइंट

सीएम की अगवानी के लिए तैयार पूरी, सुरक्षा के लिए एसएसबी के जवान तैनात, बनाया गया सेल्फी प्वाइंट

NAWADA :  CM नीतीश कुमार की समाधान यात्रा का पड़ाव आज नवादा जिले में लगने जा रहा है। जहां मुख्यमंत्री के अगुवानी को लेकर लोगों में जबरदस्त का उत्साह दिख रहा है. अधिकारी और कर्मी ही नहीं शहर के लोग भी उनके आगमन की तैयारियों में जुटे दिख रहे हैं. आईटीआई परिसर में बनाए गए हेलीकॉप्टर हेलीपैड के अलावे सभी स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए एसएसबी के जवान ने कमान संभाल ली है. 

वहीं मुख्यमंत्री के आगमन की पूरी कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक अंजाम देने के लिए सभी लोग पूरी तन्मयता के साथ जुटे दिख रहे हैं. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयार किए गए कार्यक्रम स्थलों में कर्पूरी ठाकुर छात्रावास, इंजीनियरिंग कॉलेज प्रमुख कार्यक्रम स्थल है. इसके अलावा भगवानपुर पंचायत के कबीरपुर बस्ती में सरकार की योजनाओं का साकार स्वरूप दिखाने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है.

 सीएम नीतीश कुमार के आगमन के दौरान किसी प्रकार की कहीं कोई चूक नहीं रहे इसको लेकर ऊपर से नीचे तक मॉनिटरिंग की व्यवस्था बनाई गई है. जिला प्रशासन के आला अधिकारियों के अलावे मगध कमिश्नर और अन्य प्रदेश के वरीय अधिकारी सभी स्थलों पर जाकर बार-बार मुआयन कर रहे हैं.

 इंजीनियर कॉलेज के रास्ते को चमचमाया

 इंजीनियरिंग कॉलेज और कर्पूरी ठाकुर छात्रावास तक जाने के रास्ते को इस तरीके से सजा दिया गया है कि यह पूरा परिसर नया नया सा दिख रहा है.  नई काली रास्ते पर वाइट लाइनिंग बनाई गई है. छात्रावास में रहने वाले सभी 1 सौ छात्रों के लिए उपलब्ध सुविधाओं को बेहतर से बेहतर बनाकर प्रस्तुत किया जा रहा है. विद्यार्थियों के लिए खेलकूद की सुविधा के अलावे स्मार्ट क्लास और अन्य पढ़ाई की बेहतर व्यवस्था छात्रावास परिसर में ही उपलब्ध कराया गया है. भोजनालय में स्वादिष्ट खाना मेनू के अनुसार मिल रहा है. स्नानागार, शौचालय जैसी कमरे चमचमा रहे हैं.

जीविका दीदियों संग करेंगे बैठक

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जीविका दीदी के साथ बातचीत का कार्यक्रम इंजीनियरिंग कॉलेज के कन्वेंशन हॉल में करेंगे. आधुनिक सुविधाओं से युक्त इस हॉल में बुलाए जाने वाले जीविका दीदियों की सूची पहले से तैयार की गई है. पूरा हॉल आधुनिक सुविधाओं से युक्त है. आकर्षक रंगोली और अन्य प्रकार से इस की सजावट फूलों से की जा रही है. मुख्यमंत्री इंजीनियरिंग कॉलेज का निरीक्षण भी करेंगे.

 सेल्फी प्वाइंट पर जुट रहे हैं बच्चे और युवा

 भगत सिंह चौक के पास टूटे-फूटे परिसर को इस तरह से सजा दिया गया है कि अब यहां पर की रौनक देखते बन रही है. इस परिसर के पास आई लव नवादा का बोर्ड लगाकर आकर्षक लाइटिंग की गई है. जहां पर रुक कर बच्चे और युवा अपने सेल्फी भी खींच रहे हैं.  नगर परिषद के द्वारा बनाए गए इस सेल्फी प्वाइंट को लोगों के द्वारा लोगो की कई प्रकार की प्रतिक्रिया भी मिल रही है.

Find Us on Facebook

Trending News