बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा में बाढ़ पीडितों के लिए मसीहा बनकर उभरे धर्मेन्द्र कुमार सिंह, हर कदम पर जरुरतमंदों के साथ अभी भी हैं खड़े

छपरा में बाढ़ पीडितों के लिए मसीहा बनकर उभरे धर्मेन्द्र कुमार सिंह, हर कदम पर जरुरतमंदों के साथ अभी भी हैं खड़े

CHAPRA: आज के दौर में जहां ज्यादातर लोग सिर्फ अपने लिए सोचते हैं दूसरे की चिंता नहीं करते, वहीं एक पुरानी कहावत ‘परोपकार धर्म नहीं कोई’ को आज के दौर में ही चरितार्थ कर रहे हैं छपरा के समाजसेवी धर्मेन्द्र कुमार सिंह। वे परोपकार से बड़ा कोई धर्म नहीं को छपरा में जीवंत कर रहे हैं।

विगत एक पखवारा पहले जब पूरे सारण में बारिश और बाढ़ के पानी से पूरा जनजीवन अस्तव्यत हो गया था प्रशासन द्वारा कोई सुविधा मुहैया नहीं कराई जा रही थी ऐसे में यह व्यक्ति पूरे सारणवासियों के लिए एक मसीहा बन कर आया। धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने बाढ़ पीड़ितों की सहायता में अपनी पूरी ताकत लगा दी। उन्होंने पूरे छपरा में प्रभावित लोगों के पास पहुंचकर हर प्रकार की मदद की। राशन वितरण से लेकर रेस्क्यू तक का काम किया।

डोरीगंज के रहने वाले धर्मेन्द्र कुमार सिंह ने बाढ़ से पीडित लोगों को दोनों समय का खाना-पानी, चुड़ा-मिट्ठा, बिस्कुट, मोमबत्ती और सलाई पूरे एक पखवारा तक अपनी देखरेख में पहुंचाने का काम किया। यहीं नहीं जलजमाव के कारण लोगों के बीच फैल रही बीमारियों को लेकर दवा का भी वितरण किया। 

धर्मेन्द्र कुमार सिंह जलजमाव के कारण फैलने वाली बीमारियों से बचाव को लेकर अभी भी पूरे जिले में मेडिकल कैंप लगा रहे हैं। इन मेडिकल कैंपों में मुफ्त में दवा का वितरण किया जा रहा है। इसको लेकर स्थानीय लोग इनकी काफी तारीफ कर रहे हैं। बाढ़ से पीड़ित लोगों ने बताया कि जलजमाव के समय प्रशासन ने उन्हें कोई मदद नहीं दी लेकिन धर्मेन्द्र कुमार सिंह उनकी मदद में हमेशा खड़े रहे। जरुरतमंदों के लिए राशन, पानी और दवा का इंतजाम किया है। हांलाकि धर्मेन्द्र कुमार ने कहा कि जरुरतमंदों की मदद करना उनका फर्ज था उन्होंने अपना फर्ज निभाने की पूरी कोशिश की है। जनता जनार्दन की सेवा ही ईश्वर की सेवा है। 

संजय कुमार पांडेय की रिपोर्ट

Suggested News