छपरा में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे अवर निरीक्षकों ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां, पुलिस अकादमी राजगीर ने मांगा ने स्पष्टीकरण

छपरा में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे अवर निरीक्षकों ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां, पुलिस अकादमी राजगीर ने मांगा ने स्पष्टीकरण

डेस्क...बिहार पुलिस अकादमी राजगीर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे अवर निरीक्षकों को व्यवहारिक प्रशिक्षण के लिए विभिन्न जिलों में भेजा गया हैं। इन दिनों एक तस्वीर वायरल हो रही है। तस्वीर बिहार के छपरा की हैं जहां पूरे देश के कोरोना को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना अनिवार्य हैं, लेकिन इन तस्वीरों में पुलिस के जवान हीं कानून की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। इस पूरे मामले में पुलिस अकादमी राजगीर के सहायक निदेशक अजय कुमार पांडेय द्वारा स्पष्टीकरण की मांग की गई हैं।

बताते चलें कि हर दिन यही पुलिस पदाधिकारी लोगो को मास्क का चालान काटते नजर आते हैं, लेकिन तस्वीर में ये खुद कानून का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं।  सोशल मीडिया पर दर्जनों अवर पुलिस निरीक्षकों की तस्वीर बर्थडे मनाते हुए वायरल हो रही हैं।

जानकारी के अनुसार इन तस्वीरों के बारे में बताया जा रहा हैं कि सारण जिले में व्यवहारिक ट्रैनिंग के लिए पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति पुलिस मुख्यालय द्वारा की गई, इन दिनों सभी थानों में इन लोगो को व्यवहारिक प्रशिक्षण के लिए लगाया गया हैं उसी दौरान बर्थडे मनाते हुए सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल हो रही हैं।

बताते चलें कि कोरोना काल में डेढ़ दर्जनों से ज्यादा अवर निरीक्षकों द्वारा प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक रविन्द्र कुमार का बर्थडे मनाने के लिए लगभग 2 दर्जन पुलिस पदाधिकारी मौजूद हुए थे। ये सभी एच कंपनी के हैं जिसमें सभी प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक सब इंस्पेक्टर बर्थ-डे पार्टी मनाते नजर आ रहे हैं।

एसपी ने की कार्रर्वाई की बात 

इस बर्थ डे प्रकरण पर सारण की एसपी धूरत सावली सांवलाराम ने कहा कि इस मामले में तमाम लोगो पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और जो भी इस मामले में दोषी पाए जाएंगें उन सब पर कार्यवाही की जाएगी।


Find Us on Facebook

Trending News