छपरा रेल पुलिस को लगातार दूसरे दिन मिली बड़ी कामयाबी, लाखों की चांदी के आभूषण के साथ दो को किया गिरफ्तार

छपरा रेल पुलिस को लगातार दूसरे दिन मिली बड़ी कामयाबी, लाखों की चांदी के आभूषण के साथ दो को किया गिरफ्तार

CHAPRA : छपरा जंक्शन आरपीएफ और जीआरपी पुलिस ने दूसरे दिन एक और बड़ी सफलता हासिल की है। स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट में यात्रा कर रहे आभूषण के तस्करों को आरपीएफ और जीआरपी ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से 25 किलो चांदी के आभूषण बरामद हुए हैं। जिसकी कीमत बाजार में 17.50 लाख रुपए बताई जा रही है। हिरासत में लिए गए 2 लोगों में से राकेश कुमार और रितेश कुमार हैं, जो कि छपरा दलदली बाजार व साधा ढाला निवासी बताए जाते हैं। 

रेलवे सुरक्षा बल के आईपीएस अनिरुद्ध कुमार राय और जीआरपी थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट से आ रहा है जो अपने शरीर में बुलेट प्रूफ जैकेट की तरह एक कोट पहना है। कोट चांदी के आभूषणों से भरा है। यह कार्य सेल टैक्स की चोरी व सरकार के अन्य नियमों से बचने के लिए की गई है। 

इसके बाद एक टीम गठित कर ट्रेन में छापेमारी की गई और दोनों को हिरासत में लेकर जांच पड़ताल की गई तो सूचना सही साबित हुआ। उसके जैकेट रूपी कोट से 25 किलो से अधिक चांदी के आभूषण मिले। जिनमें पायल, बिछिया, झुमका जैसे कई गहने थे। प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आभूषण को सेल टैक्स के हवाले कर दिया गया। वही दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया। यदि इनके द्वारा आभूषण के कागजात दिखाए जाते हैं तो फिर राहत मिलेगी, अन्यथा इन्हें लेने के देने पड़ेंगे।

छपरा से संजय भारद्वाज की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News