कैमूर : एक ट्रक शराब के साथ दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पैरवी करने आये दो लोगों को भी पुलिस ने दबोचा

कैमूर : एक ट्रक शराब के साथ दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पैरवी करने आये दो लोगों को भी पुलिस ने दबोचा

KAIMUR : कैमूर जिले के उत्तर प्रदेश से सटे होने के कारण शराब का कारोबार लगातार जारी है. इसी बीच पुलिस की कार्रवाई होने पर बड़े-बड़े तस्कर पकड़े भी जा रहे हैं. अभी कुछ दिन पहले शराब मामले में ही लापरवाही करने पर कुदरा के तत्कालीन थानाध्यक्ष शक्ति सिंह को मुख्यालय के निर्देश पर एसपी को निलंबित भी करना पड़ा था. शराब को लेकर थानेदारों द्वारा कार्रवाई भी बदस्तूर जारी है. इसी सिलसिले में दुर्गावती पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक ट्रक को रोककर जब तलाशी लिया तो ट्रक शराब से भरा पड़ा था. जिसे मुगलसराय से लोड कर रोहतास जिला ले जाया जा रहा था. 

पुलिस ने ट्रक के चालक चंदन कुमार और साथ रहे एक और व्यक्ति मंटू कुमार को गिरफ्तार कर लिया. जैसे ही यह सूचना शराब कारोबारी के पास पहुंचा उसने तुरंत अपने दो करीबी मदन प्रसाद और अजय कहार को पैसा देकर छुड़ाने के लिए भेज डाला, जो कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के घटांव और फूली के रहने वाले हैं. थानेदार को रिश्वत देने के आरोप में दोनों मीडिएटर पकड़े गए. इनके पास से दो लाख तीस हजार रुपये नगद और स्कॉर्पियो जप्त हुई है. कुल 4 लोगों की गिरफ्तारी हुई. इन लोगों पर कैमूर और रोहतास जिले के कई थानों में आधा दर्जन से अधिक शराब कारोबार और हत्या से जुड़े मामले दर्ज है. 

गिरफ्तार आरोपी ने बताया मेरे ऊपर आधा दर्जन से अधिक शराब के मामले दर्ज है. विशेष मामले में पुलिस जांच के क्रम में मेरा नाम शराब कारोबार में जोड़ती थी और मुझे न्यायालय में खड़े-खड़े बेल मिल जाता था. इसलिए कारोबार करता गया. हम लोग का मुख्य सरगना रोहतास जिला का रहने वाला है. कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया की गुप्त सूचना के आधार पर एक ट्रक शराब जप्त हुआ है. गाड़ी के चालक और एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है. शराब छुड़ाने के लिए पैसे का लालच देने आए स्कार्पियो सवार दो व्यक्तियों की भी गिरफ्तारी हुई है. उनके पास से दो लाख तीस हजार रुपये बरामद हुआ है. इन लोगों के ऊपर शराब और हत्या के कई मामले कैमूर रोहतास में दर्ज है, और इन लोगों का पुलिस जांच कर रही है सभी को जेल भेजा जा रहा है. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News