लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाले की सुनवाई को लेकर कोर्ट का बड़ा निर्णय,पढ़िए पूरी खबर

लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाले की सुनवाई को लेकर कोर्ट का बड़ा निर्णय,पढ़िए पूरी खबर

RANCHI. चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले आरसी 47ए/96 मामले में  बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के खिलाफ सप्ताह में दो दिन मंगलवार और शुक्रवार को फिजिकल कोर्ट में सुनवाई होगी। इससे पहले लगभग 10 माह बाद मंगलवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में मामले की सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष ने अपने पक्ष में गवाह प्रस्तुत करने के लिए समय की मांग की। अदालत ने अगली तारीख 12 फरवरी निर्धारित की। 

बता दें कि लॉकडाउन के बाद से ही मामले की सुनवाई पूरी तरह से बंद थी। जिसके कारण इस मामले पर कोई सुनवाई नहीं हो सकी थी। हाईकोर्ट के आदेश पर दो फरवरी से फिजिकल सुनवाई शुरू हुई है। सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक ने बताया कि मामले में ट्रायल फेस कर रहा आपूर्तिकर्ता श्याम नंदन सिंह अपने बचाव में गवाह प्रस्तुत करेगा। 

मिली जानकारी के अनुसार अगर बचाव पक्ष गवाह प्रस्तुत नहीं कर सका, तो मामले में बहस शुरू हो जाएगी। बहस के बीच अगर कोई आरोपित अपने बचाव में गवाह प्रस्तुत करना चाहे तो आवेदन देकर गवाह उतार सकेंगे। 

147 आरोपियों में 37 का हो चुका है निधन

जानकारी हो कि डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी से जुड़े मामले में लालू प्रसाद समेत 110 आरोपित ट्रायल फेस कर रहे हैं। सीबीआई ने प्रारंभ में 170 लोगों को आरोपित बनाया था। लालू समेत 147 आरोपितों के खिलाफ आरोप गठित किया गया था। सुनवाई के दौरान अब तक बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्र समेत 37 आरोपितों का निधन हो चुका है। 

Find Us on Facebook

Trending News