बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू का इंतजार बढ़ा : चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद की सुनवाई टली

लालू का इंतजार बढ़ा : चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद की सुनवाई टली

पटना... राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट आज सुनवाई हुई। चारा घोटाला मामले में दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद के जमानत  पर सुनवाई टल गई। अब अगली सुनवाई 11 दिसंबर को होगी। लालू के अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने मांगा समय। सीबीआई के जवाब पर जवाब देने के लए समय मांगा है। 

लालू की ओर से कपिल सिब्बल दिल्ली से वर्चुअली पक्ष रखा। दुमका कोषागार मामले में भी उन्होंने इसी आधार पर जमानत मांगी है। साथ ही अपनी बीमारी का हवाला भी दिया है। 

बतादें कि उनके खिलाफ चारा घोटाले से संबंधित पांच मामले झारखंड में चल रहे हैं, चार मामलों में सीबीआई कोर्ट ने उन्हें सजा सुना चुकी है और पांचवा मामला डोरंडा कोषाघार से अवैध निकासी से जुड़ा हुआ है। इसकी सुनवाई फिलहाल सीबीआई कोर्ट में चल रही है। जिन चार मामले में लालू प्रसाद को सजा मिली है उनमें उन्होंने हाईकोर्ट में अपील की, इसमें तीन मामलों में उन्हें हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है और चौथे मामले में उनकी सुनवाई आज होनी है। जहां आज सबकी निगाहें टिकी है कि लालू प्रसाद को आज बड़ी राहत मिलती है या नहीं। 

आपको बता दें कि आज की सुनवाई पर सबकी निगाहें टिकी हुई है। बेहद महत्वपूर्ण ये सुनवाई होने वाले है क्योंकि ये सिर्फ राजद की दृष्टिकोण से ही नहीं जो लंबे वक्त से इंतजार कर रहा है कि जमानत लालू प्रसाद को मिल जाए। दूसरी तरफ फिलहाल जिस तरीके से राजनीति गरमाई हुई है, उसमें भी सबकी निगाहें केस पर टिकी हुई है। 


Suggested News