बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नये सीएम

चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नये सीएम

Desk. कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद में पंजाब में शुरू हुए सियासी संकट के बीच कांग्रेस ने पंजाब के नये सीएम पर फैसल मुहर लगा दी है. कांग्रेस आलाकमान की अनुमति के बाद पंजाब के नये सीएम चरणजीत सिंह चन्नी होंगे. बता दें कि पंजाब के कल ही कैप्टन अमिरंदर सिंह ने सीएम पद से इस्तीफा देकर राज्य में राजनीतिक अस्थिरता ला दी थी. पंजाब कांग्रेस में वर्चस्व को लेकर शुरू हुई लड़ाई की बीच ही अटकले लगायी जा रही थी कि कैप्टन अमरिंदर सिंह इस्तीफा दे सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक पंजाब नये मुख्य मंत्री के तौर सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम पर चर्चा चल रही थी. साथ ही पंजाब में नए मुख्यमंत्री के साथ दो डिप्टी की भी चर्चा हो रही थी. इस बीच कांग्रेस ने सभी को चकमा देकर नये सीएम के तौर चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मुहर लगायी है. इसकी जानकारी पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरिश रावत ने ट्विटर पर ट्वीट कर दी है.

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब के नए मुख्यमंत्री पर फैसला शनिवार रात को ही विधायक दल की बैठक में होना था और कांग्रेस के पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ का सीएम बनना लगभग तय माना जा रहा था. इसी बीच अचानक पंजाब के सिख स्टेट होने की वजह से सिख चेहरे की मांग शुरू हो गई थी और सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम तय माना जा रहा था, लेकिन पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा आपत्ति जताने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी पर सहमति बनी है.


Suggested News