छठ पूजा को लेकर नगर निगम ने शुरु की तैयारी, 95 घाटों के लिए निकाला टेंडर

छठ पूजा को लेकर नगर निगम ने शुरु की तैयारी, 95 घाटों के लिए निकाला टेंडर

DESK: बिहार में अभी से ही छठ पूजा की तैयारी नगर निगम ने शुरु कर दी है. 95 घाटों के लिए टेंडर निकाला गया है. टेंडर की प्रक्रिया पूरी होने के बाद छठ घाटों को तैयार करने का काम शुरू किया जाएगा. अगर कोरोना को लेकर अभी जैसे हालात नवंबर महीने में भी रहेंगे तो उस समय परिस्थिति के मुताबिक सोशल डिस्टेंसिंग के साथ छठ पूजा कराने का निर्णय लिया जाएगा. इसलिए पहले से ही तैयारी की जा रही है.

दरअसल कोरोना काल होने कि वजह हर पर्व मनाने में दिक्कत हो रही है. फिलहाल कोरोना को लेकर कोई जानकारी भी नहीं मिल रही है कि कब तक इसका प्रकोप खत्म होगा इसलिए अब लोग कोरोना के साथ जी रहे हैं. अब ऐसे में सारे त्योहार भी वैसे ही मनाए जाने की तैयारी की जा रही है.

छठ पूजा में अभी दो महीने का समय बचा है. नवंबर महीने के तीसरे सप्ताह में छठ पूजा है. कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए निगम प्रशासन ने अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. जिन घाटों तक पहुंचने में पहुंच पथ खराब है, उन्हें दुरुस्त करने के लिए जल्द ही टेंडर निकाला जाएगा ताकि छठ व्रतियों को कोई परेशानी नहीं हो. पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी छठव्रतियों को जिला प्रशासन और नगर निगम की ओर से सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएंगी. गंगा का जलस्तर सामान्य होने पर सुरक्षित और खतरनाक घाटों को चिह्नित किया जाएगा. इससे पहले प्रत्येक घाटों को तैयार करने के लिए एजेंसियों का चयन टेंडर के जरिए किया जाएगा.

Find Us on Facebook

Trending News