बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की शिक्षा व्यवस्था का अध्ययन करने छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री पहुंचे पटना, ली योजनाओं की जानकारी

बिहार की शिक्षा व्यवस्था का अध्ययन करने छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री पहुंचे पटना, ली योजनाओं की जानकारी

PATNA: छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल बिहार में चल रही शैक्षणिक गतिविधियों पर अध्ययन के लिए आज पटना में था। इसको लेकर बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा और शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के साथ छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधिमंडल के साथ पटना में एक बैठक हुई।

एक दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण के तहत पटना पहुंची छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधिमंडल को बिहार के शिक्षा विभाग की ओर से मुख्यमंत्री विद्यालय सुरक्षा कार्यक्रम पर एक प्रस्तुती दी गई। इस दौरान विद्यालय सुरक्षा के लिए चल रहे कार्यक्रमों की सूचना दी गई।

छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री को बिहार के शिक्षा मंत्री ने बताया कि छात्रों को अध्ययन के क्रम में सुरक्षा संबंधी कोई तनाव नहीं हो तनाव रहित होकर छात्र छात्राएं शिक्षा ग्रहण करें इस ओर बिहार सरकार अग्रसर है। इसके अलावा माध्यमिक विद्यालयों में संचालित उन्नयन योजना पंचायत स्तर पर माध्यमिक विद्यालयों की स्थापना और वर्ग 1 से लेकर 8 तक के बच्चों के मासिक अर्धवार्षिक एवं वार्षिक मूल्यांकन की पद्धति की जानकारी दी गई।

 स्कूल शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ के द्वारा प्रारंभिक विद्यालयों में अध्ययनरत 30 लाख छात्र छात्राओं के अधिगम स्तर का प्रारंभिक आकलन कराकर उनके अधिगम स्तर में सुधार हेतु किए जा रहे अभिनव प्रयोग की भी जानकारी दी गई। छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री ने बिहार के शिक्षा मंत्री को अधिकारियों के दल के साथ छत्तीसगढ़ आने का आमंत्रण दिया है ताकि दोनों राज्यों में शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे कार्यों से लाभान्वित किया जा सके।


Suggested News