चतरा से राजद उम्मीदवार सुभाष यादव ने खरीदा नामांकन फॉर्म, लोकसभा चुनाव लड़ना तय

चतरा से राजद उम्मीदवार सुभाष यादव ने खरीदा नामांकन फॉर्म, लोकसभा चुनाव लड़ना तय

CHATRA: लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान को लेकर नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। 29 अप्रैल को होने वाले मतदान को लेकर नामांकन के पहले दिन चतरा में 6 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा खरीदा है। हालांकि किसी ने पर्चा दाखिल नहीं किया। चतरा से आरजेडी के घोषित उम्मीदवार सुभाष प्रसाद यादव ने भी नामांकन पत्र खरीदा है।

 बता दें कि झारखंड महागठबंधन में सीटों के बंटवारा में आरजेडी को सिर्फ एक सीट पलामू दिया गया है। चतरा सीट कांग्रेस के कोटे में गई है। लेकिन आरजेडी उम्मीदवार सुभाष यादव काफी समय से चतरा से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने सुभाष यादव को पार्टी का सिंबल भी दे दिया है।

 बता दें कि निर्वाचन पदाधिकारी दिनभर प्रत्याशियों का इंतजार करते रह गए। बड़ी राजनीतिक पार्टियों द्वारा अब तक उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं किए जाने का भी नामांकन के पहले दिन व्यापक असर देखने को मिला। ना तो इन पार्टियों के कार्यकर्ता निर्वाचन कार्यालय के इर्द-गिर्द नजर आए और ना ही संभावित प्रत्याशी। बड़ी राजनीतिक पार्टियों द्वारा प्रत्याशियों के नाम की घोषणा नहीं होने से खरीद बिक्री के पहले दिन निर्वाचन कार्यालय में सन्नाटा पसरा रहा। 

राजद को छोड़ दिया जाए तो किसी भी क्षेत्रीय एवं राष्ट्रीय पार्टी के प्रत्याशी ने पर्चा नहीं खरीदा। निर्वाचन कोषांग के मीडिया प्रभारी धीरज ठाकुर ने बताया कि नामांकन के पहले दिन प्रदीप कुमार, नंदलाल प्रसाद, मनोज कुमार पांडेय, बागेन्द्र राम, सुभाष प्रसाद यादव व भागलपुरी यादव ने प्रपत्र खरीदा है।

 उन्होंने बताया कि नामांकन के दौरान चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुरूप आचार संहिता का शत-प्रतिशत अनुपालन को लेकर कार्यालय परिसर में डीएसपी के नेतृत्व में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। साथ ही साथ विधि व्यवस्था को लेकर दंडाधिकारी भी नियुक्त किये गए है। प्रभारी ने बताया कि कार्यालय परिसर से 100 गज की दूरी पर वाहनों और प्रत्याशियों के समर्थकों को रोकने के उद्देश्य से बैरिकेडिंग की गई है। इसके अलावा प्रत्याशी के साथ उनके प्रस्तावक और समर्थक समेत पांच लोगों को ही परिसर में आने की इजाजत दी गई है। जबकि उनके काफिले में शामिल तीन वाहनों को ही बैरियर से अंदर आने की इजाजत है।

Find Us on Facebook

Trending News