CHATTISGARH NEWS: पद का अभिमान कलेक्टर को पड़ा भारी, सोशल मीडिया ने याद दिलाई जिम्मेदारी

CHATTISGARH NEWS: पद का अभिमान कलेक्टर को पड़ा भारी, सोशल मीडिया ने याद दिलाई जिम्मेदारी

DESK: मौजूदा वक्त सबसे बड़ा मीडिया सोशल मीडिया को माना गया है। सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए, किसे फेमस कर दें और किस की इज्जत उतार दे, यह कोई नहीं जानता। हालांकि इस बात में यह भी सच्चाई है कि सोशल मीडिया की वजह से कई बेगुनाह भी फंस जाते हैं और कई गुनहगारों को सोशल मीडिया ने सजा भी दिलवाई है। शनिवार को छत्तीसगढ़ के सूरजपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ जिसमें सूरजपुर के कलेक्टर रणवीर शर्मा अपनी दादागिरी दिखाते हुए एक युवक से अभद्र व्यवहार कर रहे थे।

वायरल वीडियो में साफ तौर पर नजर आता है की कलेक्टर ने अपनी मर्जी और दादागिरी चलाने के लिए न सिर्फ युवक को थप्पड़ मारा बल्कि उसका मोबाइल भी छीनकर जमीन पर पटक दिया। कलेक्टर की इस हरकत को देखते हुए आसपास कई पुलिसवाले जमा हो गए। इसके बाद कलेक्टर ने पुलिस वालों को उस युवक को मारने का भी आदेश दे दिया और पुलिस वाले युवक को डंडे से पीटने लगते हैं। युवक बार-बार सफाई देता भी नजर आता है कि वह दवाई खरीदने के लिए निकला था। उसने दवाई का पर्चा भी कलेक्टर को दिखाया, फिर भी कलेक्टर ने उसकी एक नहीं सुनी। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कलेक्टर की खूब किरकिरी हुई और जिसने भी इस वीडियो को देखा उसने कलेक्टर के इस व्यवहार की निंदा की। लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी वीडियो में टैग किया और कलेक्टर पर त्वरित कार्रवाई करने को कहा। 

वीडियो वायरल होते देख और छत्तीसगढ़ सरकार की किरकिरी होते देख छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को खुद इस संदर्भ में कार्रवाई की। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार कलेक्टर रणवीर शर्मा का तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर कर दिया है। रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गौरव कुमार सिंह को सूरजपुर जिले का नया कलेक्टर पदस्थ किया है। रणबीर शर्मा को स्थानांतरित करते हुए तत्काल प्रभाव से मंत्रालय में संयुक्त सचिव के पद पर पदस्थ किया गया है।

हालांकि, मामले के तूल पर मामले को तूल पकड़ता देख सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा ने वीडियो जारी कर माफी भी मांगी। वीडियो में उन्होंने कहा कि वह और उनका पूरा महकमा साल भर से मेहनत कर रहा है। वह खुद और उनके माता-पिता भी कोविड की चपेट में आ चुके हैं, इसलिए वह अपनी जिम्मेदारी को भलीभांति समझते हैं। उन्होंने आवेश में आकर थप्पड़ मारने की बात भी स्वीकारी है और वीडियो में माफी मांगी।

Find Us on Facebook

Trending News