CHATTISGARH NEWS: रायपुर स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में धमाके से दहशत, हादसे में CRPF के 6 जवान घायल

CHATTISGARH NEWS: रायपुर स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में धमाके से दहशत, हादसे में CRPF के 6 जवान घायल

RAIPUR: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर रेलवे स्टेशन पर सुबह 6 बजे खड़ी ट्रेन में धमाका हो गया। इस हादसे में सीआरपीएफ के 6 जवान घायल हो गए हैं। दरअसल, सीआरपीएफ की 211वीं बटालियन के जवान स्पेशल ट्रेन से जम्मू जा रहे थे। तभी ग्रेनेड (जो डमी कारतूस बॉक्स में रखा था) ट्रेन की बोगी में रखते ही फट गया।

इस हादसे से जहां स्टेशन पर खड़े लोगों सहित सीआरपीएफ के अधिकारियों के बीच अफरातफरी मच गई। वहीं एक हवालदार विकास चौहान की हालात गंभीर है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल जवानों में चवन विकास लक्ष्मण, रमेश लाल, रविंद्र कर, सुशील, दिनेश कुमार पैकरा शामिल हैं। मौके पर सीआरपीएफ के आला अधिकारी पहुंच गए हैं और छानबीन शुरू कर दी है। रायपुर पुलिस के मुताबिक सीआरपीएफ जवानों को जम्मू ले जाने के लिए 22 बोगियों का ट्रेन बुक हुआ था। ट्रेन के बोगी नंबर नौ की गेट के पास डमी कारतूस डेटोनेटर से भरा बैग जवान के हाथ से छूट गया। इसकी वजह से ब्लास्ट हुआ। जिस जवान के हाथ से बैग छूटा वही जवान ज्यादा घायल हुआ है। पुलिस ने चार जवानों के घायल होने की पुष्टि की है।

अगर ट्रेन ब्लास्ट या डेटोनेटर हादसे के पुराने आंकड़ों पर गौर करें तो इससे पहले 17 जून को सिकंदराबाद से दरभंगा जंक्शन पहुंची सिकंदराबाद दरभंगा एक्सप्रेस के पार्सल वैन से उतारे गए रेडीमेड कपड़े के पैकेट में ब्लास्ट हो गया था। दरभंगा रेलवे स्टेशन पर हुए पार्सल ब्लास्ट का 'पाकिस्तान कनेक्शन' भी सामने आया था। वहीं, साल 2019 में कानपुर के पास कालिंदी एक्सप्रेस में धमाका हुआ था। कानपुर सेंट्रल से चलकर भिवानी जाने वाली कालिंदी एक्सप्रेस बर्राजपुर स्टेशन पर खड़ी थी। तभी वहां टॉयलेट में विस्फोट हो गया। धमाका होते ही भगदड़ मच गई थी।

Find Us on Facebook

Trending News