बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्रीय मंत्री की सलाह-बिहार सरकार इस्पात का बनवाए इंदिरा आवास

केंद्रीय मंत्री की सलाह-बिहार सरकार इस्पात का बनवाए इंदिरा आवास

PATNA : केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह ने बिहार सरकार को सलाह दी है की वे अपने राज्य में इस्पात का इंदिरा आवास बनवाए। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि लोहे का घर ईट-बालू वाले घर से सस्ता होगा। साथ ही उसका 50 फीसदी रिसेल वैल्यू भी मिलेगा।

दरअसल केंद्रीय मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह रविवार को  पटना में थे। ज्ञान भवन में आयोजित सरदार बल्लभ भाई पटेल जयंती कार्यक्रम को संबोधित करते हुए   चौधरी वीरेंद्र सिंह ने कहा की जिस तरह से सरदार पटेल ने भारत को भौगोलिक रूप से एकीकृत किया उसी तरह से नरेंद्र मोदी देश को आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा की हमारी सरकार सिर्फ गरीबों-किसानों के बारे में सोंचती है।

2 लाख में बन जाएगा इंदिरा आवास

केंद्रीय इस्पात मंत्री ने कहा की बिहार सरकार अगर तैयार हो तो वे बिहार में लोहे का इंदिरा आवास बनवा सकते हैं। मंच पर बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी बैठे हैं। उनसे आग्रह है की वे इस दिशा में निर्णय लें। इस्पात से बना इंदिरा आवास बालू-गिट्टी के बने आवास से बेहतर होगा। लागत भी उससे कम है। महज दो लाख में लोहे का आवास बनकर तैयार हो जाएगा। जब कोई उसे बेंचना चाहे तो हम उसे उसे आधी कीमत पर खरीद भी लेंगे।

केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार अभी साधारण इंदिरा आवास के लिए डेढ लाख की राशि देती है। खास परिस्थिति में 70 हजार की राशि अतिरिक्त देती है। इस तरह से कुल 2 लाख 20 हजार इस आवास में लगते हैं। जबकि इस्पात के आवास में महज दो लाख की लागत है।इस तरह से 20 हजार रू भी बचेंगे।

Suggested News