पटना में चेक क्लोनिंग करने वाला शातिर अपराधी गिरफ्तार, SBI से 3 लाख से ज्यादा की रकम निकाली

पटना में चेक क्लोनिंग करने वाला शातिर अपराधी गिरफ्तार, SBI से 3 लाख से ज्यादा की रकम निकाली

पटना: राजधानी पटना में काफी समय क्लोन चेक के कई मामले सामने आ रहे थे. जिसमे क्लोन चेक बनाकर चोर अकाउंट से सारे पैसे साफ कर देता है और अकाउंट होल्डर को पता भी नहीं चलता है. 

बैंक का चेक क्लोन कर लाखों रुपया निकलने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. पुलिस को लम्बे समय से इस गिरोह की तलाश थी. बताया जा रहा है कि एक युवक 3 लाख 30 हजार की राशि का चेक लेकर दरियापुर स्थित स्टेट बैंक की शाखा में पैसे निकालने पहुंचा था। चेक के वेरिफिकेशन के दौरान ब्रांच मैनेजर नेहा सिन्हा को चेक को लेकर शक हुआ। जांच के दौरान चेक क्लोन किया हुआ पायेगा। जिसके बाद ब्रांच मैनेजर ने पुलिस को खबर कर दी। 

वहीं इस संबंध में ब्रांच मैनेजेर की ओर से थाने को आवेदन दिया गया है। जिसमें कहा गया है कि मोहित कुमार नामक शख्स क्लोन चेक जो कि राकेश कुमार नामक ग्राहक के नाम से है। उसके माध्यम से फर्जरी की कोशिश कर रहा था। यह शख्स इससे पहले भी तीन बार 14,15 और 20 फरवरी को पैसे निकाल चुका है। जिसकी कुल राशि 9 लाख 35 हजार रुपये है। फिलहाल पुलिस उक्त युवक को गिरफ्तार मामले की जांच में जुटी है। 

आपको बता दें कि क्लोन चेक से चोरी के कई मामले राजधानी में देखे जा चुके है. क्लोन चेक बनाकर उपभोक्ता के अकाउंट से पैसे निकल लिए जाते है.  रुपया निकालने के दौरान उपभोक्ता का मोबाइल भी हो जाता हैं बंद रहता है. इतने कम समय के अंदर तीन-चार बार इतनी बड़ी राशि का फर्जी चेक से निकासी बैंक को भी शक के दायरे में लाती है।


Find Us on Facebook

Trending News