बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JDU के भीतर शह-मात का खेलः RCP सिंह को अब भी 'भाजपा' पर भरोसा, ललन सिंह ने साफ कहा- शीघ्र निर्णय कराएं वरना 51 कैंडिडेट की लिस्ट करेंगे जारी

JDU के भीतर शह-मात का खेलः RCP सिंह को अब भी 'भाजपा' पर भरोसा, ललन सिंह ने साफ कहा- शीघ्र निर्णय कराएं वरना 51 कैंडिडेट की लिस्ट करेंगे जारी

PATNA: जेडीयू में ही शह-मात का खेल जारी है। यूपी चुनाव में जेडीयू नेतृत्व ने केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को बीजेपी से गठबंधन पर बातचीत के लिए आगे किया था। लेकिन भाजपा ने अब तक जेडीयू को कोई भाव नहीं दिया. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के.सी त्यागी ने मंगलवार को लखनऊ में कहा था कि बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं हो सका। ऐसे में हमें काफी निराशा हुई है। निऱाश होकर हम अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। इसके उलट आज दिल्ली में जेडीयू की हाईलेवल मीटिंग के बाद केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा कि बीजेपी से बातचीत जारी है। वहीं, राष्ट्रीय ललन सिंह ने कहा कि आरसीपी सिंह बताया है कि अब भी भाजपा नेतृत्व से बातचीत जारी है। अगर गठबंधन नहीं हुआ तो यूपी के प्रदेश अध्यक्ष 51 कैंडिडेट की सूची जारी कर देंगे। 

आरसीपी सिंह को अब भी भाजपा पर है भरोसा

दिल्ली में जेडीयू की मीटिंग के बाद आरसीपी सिंह ने कहा कि हमारी बातचीत बीजेपी नेतृत्व से हो रही है। बातचीत सकारात्मक हुई है। मुझे पूरी उम्मीद है कि जैसे बिहार में साथ मिलकर लड़े हैं उसी तरह से यूपी में मिलकर चुनाव लड़ेंगे। यूपी में बीजेपी के साथ निषाद पार्टी और अपना दल है। जब हम साथ आ जायेंगे तो बीजेपी के साथ हमारी भी तस्वीर आ जायेगी। क्या पार्टी में अँर्तविरोध है? इस सवाल पर आरसीपी सिंह ने कहा कि नहीं पार्टी के भीतर कोई मतभेद नहीं है। सभी नेताओं की इच्छा है कि बीजेपी के साथ मिलकर लड़ें। 

ललन सिंह ने गेंद आरसीपी के पाले में डाला

वहीं दिल्ली की बैठक के बाद जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि यूपी में 51 विस सीटों की सूची पर मुहर लगई है और प्रदेश के अध्यक्ष को इसके लिए अधिकृत कर दिया गया है। अगर बीजेपी के साथ बातचीत तय हो गई तो ठीक, वरना लिस्ट जारी कर दी जायेगी। ललन सिंह ने कहा कि मंगलवार को लखनऊ में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक हुई थी। वहां जो 51 प्रत्याशियों की सूची तैयार हुई थी उस लिस्ट मुहर लग गई है। आज की बैठक में केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह भी आये थे। उन्होंने हमें बताया है कि भाजपा से बातचीत चल रही है और शीघ्र निर्णय लिया जायेगा। हमने कहा है कि भाजपा शीघ्र निर्णय ले वरना हमारे प्रदेश अध्यक्ष उम्मीदवार की लिस्ट जारी कर देंगे। पहले हमने 30 सीटों की सूची बीजेपी को दी थी। अभी आरसीपी सिंह बीजेपी नेतृत्व के साथ बातचीत कर रहे हैं। अगर बातचीत नहीं बनी तो यूपी के हमारे प्रदेश अध्यक्ष सूची जारी करने के लिए स्वतंत्र हैं। 

लखनऊ में के.सी. त्यागी ने बीजेपी से समझौता नहीं होने की कही थी बात

मंगलवार को लखनऊ में के.सी त्यागी ने बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं होने पर निराशा जताते हुए कहा कि गठबंधन की मजबूती के लिए हमने बहुत प्रयास किया. कई बार बीजेपी नेताओं से हमारी बातचीत भी हुई. लेकिन निषाद पार्टी और अपना दल को तो बीजेपी ने अपना सहयोगी बताया. लेकिन जेडीयू को नहीं, इसलिए निराश होकर हमने अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि जेडीयू उत्तर प्रदेश में बिहार मॉडल को लेकर चुनाव मैदान में उतरेगी जिसमें हम न्याय के साथ विकास के एजेंडे पर आगे बढ़ेंगे.


Suggested News