EMI के लिए बैंक के तगादे से परेशान केमिस्ट्री शिक्षक ने जहर खा कर की खुदकुशी, पैसों के लिए छात्रों के सामने करते थे बेइज्जत

EMI के लिए बैंक के तगादे से  परेशान केमिस्ट्री शिक्षक ने जहर खा कर की खुदकुशी,  पैसों के लिए छात्रों के सामने करते थे बेइज्जत

भागलपुर।  भागलपुर में शुक्रवार को केमिस्ट्री के चर्चित शिक्षक सीबी सिंह उर्फ चंद्र भूषण सिंह ने जहर खाकर अपनी जान दे दी। लॉकडाउन के दौरान शिक्षक संस्थानों के बंद होने के बाद 4 जनवरी को संस्थानों को खोलने का निर्देश दिया गया था लगातार 9 माह तक शिक्षक संस्थानों के बंद होने का सीधा असर निजी शिक्षण संस्थानों पर पड़ा शिक्षक सहित कोचिंग और निजी स्कूल आदि शिक्षण संस्थानों के संचालक घोर आर्थिक मंदी से जूझ रहे थे। 

इसी बीच बैंकों से लोन लेने वाले शिक्षकों पर ईएमआई भरने का दबाव बनाया जा रहा था भागलपुर के सराय स्थित स्वामी विवेकानंद कॉलोनी में रहने वाले चर्चित केमिस्ट्री शिक्षक सीबी सिंह पर लोन वापसी के लिए ईएमआई भरने का दबाव बनाया गया। एक बार तो बैंक कर्मी उनके घर पहुंच गए छात्रों के सामने शिक्षक की बेज्जती भी हुई इस बात से आहत होकर उनके छात्रों और निजी कोचिंग संस्थान एसोसिएशन से जुड़े शिक्षकों ने बैंक पहुंचकर हंगामा भी किया मामले में बैंक अधिकारियों द्वारा समझौता किया गया। 

कोचिंग खुलते ही बैंक ने बढ़ाया दबाव

 मार्च माह में पैसों को वापस करने की बात पर सहमति बनी पर इसी बीच शिक्षक संस्थानों के 4 जनवरी 2021 को दोबारा खोलने के बाद बैंक ने दोबारा सीबी सिंह को लोन के पैसे को छुपाने के लिए एक नोटिस भेज दिया। इस बात से आहत होकर वह फिर से बेइज्जत होने की आशंका को लेकर सीबी सिंह ने शुक्रवार सुबह अपने घर पर ही जहर खा लिया घटना के बाद परिजन और दोस्त उन्हें लेकर मायागंज अस्पताल पहुंचे जहां इलाज के दौरान शुक्रवार शाम उनकी मौत हो गई शिक्षक द्वारा बैंक लोन वापसी को लेकर बनाए गए दबाव में आकर खुदकुशी करने की बात सुनते ही शिक्षक का हुजूम मायागंज अस्पताल में उम्र पड़ा। मृतक के परिजन गमगीन थे उनके सहयोगी साथी और छात्र लोन वापसी को लेकर दबाव बनाए जाने की बात से आक्रोशित थे। उन्होंने बैंक के विरोध में प्रदर्शन करने की धमकी दी सीबी सिंह मूल रूप से बेगूसराय जिला के टाउन थाना क्षेत्र स्थित हनुमानगढ़ी के रहने वाले थे।


Find Us on Facebook

Trending News