बड़हिया : छः दिनों बाद टूटा आन्दोलनकारियों का अनशन, डीएम ने दिया ट्रेनों का ठहराव कराने का आश्वासन

बड़हिया : छः दिनों बाद टूटा आन्दोलनकारियों का अनशन, डीएम ने दिया ट्रेनों का ठहराव कराने का आश्वासन

LAKHISARAI : बड़हिया रेलवे स्टेशन परिसर में ट्रेनों के ठहराव को लेकर छह दिनों से चल रहा आमरण अनशन जिलाधिकारी लखीसराय संजय कुमार सिंह के आश्वासन के बाद आज समाप्त हो गया. एडीएम लखीसराय मोहम्मद इबरार आलम ने अनशनकारियों को जूस पिलाकर आमरण अनशन तुड़वाया. बताते चलें की पिछले 6 दिनों से चला आ रहा आमरण अनशन बड़हिया  रेलवे स्टेशन पर 8 जोड़ी ट्रेनों के ठहराव हटा देने के कारण चल रहा था. ट्रेनों के ठहराव की मांग यहां के लोगों द्वारा एक जन आंदोलन का रूप ले रहा था. जिलाधिकारी ने गंभीरता को समझते हुए जीएम और डीआरएम को इस से अवगत कराया और तत्काल उनके द्वारा आग्रह किया गया कि 15 फरवरी 2021 तक सभी ट्रेनों का ठहराव बड़हिया स्टेशन पर किया जाए. 

जिलाधिकारी के  प्रयास स्वरूप 23 जनवरी 2021 से डाउन में इएमयू का ठहराव और 25 जनवरी 2021 से एक ईएमयू का परिचालन किया जाएगा. जिसका अप में बड़हिया स्टेशन पर आने का समय 9:00 बजे सुबह होगा और डाउन में दिन के 1:00 बजे. बाकी जितनी भी ट्रेनें हैं. उनका ठहराव रेलवे बोर्ड के स्तर से होता है. इसलिए उसके ठहराव के लिए 15 फरवरी तक का जिला अधिकारी के द्वारा समय लिया गया है. 

अनशन कारी मनोरंजन सिंह में कहा कि मैं आज अनशन वापस लेता हूं और अगर 15 फरवरी तक ट्रेनों का ठहराव पूर्ववत  नहीं हुआ तो हम पुनः आमरण अनशन के लिए तैयार हैं. 

लखीसराय से कमलेश कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News