प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने लिया छठ घाटों का जायजा, अधिकारियों को दिये कई निर्देश

प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने लिया छठ घाटों का जायजा, अधिकारियों को दिये कई निर्देश

PATNA : श्रद्धा, भक्ति एवं लोक आस्था का महापर्व छठ व्रत के सुरक्षित एवं सुचारू संपादन सुनिश्चित कराने हेतु प्रमंडलीय आयुक्त पटना संजय कुमार अग्रवाल ने विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने  सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ रखने का निर्देश दिया. इस क्रम में आयुक्त ने गांधी घाट, बंशी घाट, कृष्णा घाट, काली घाट, महेंद्रु घाट, कलेक्ट्रेट घाट का निरीक्षण किया. आयुक्त ने महेंद्रु घाट पर निर्माणाधीन वैकल्पिक पुल के प्रगति एवं मजबूतीकरण की स्थिति का निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने तथा गुणवत्तापूर्ण कार्य संपादित करने का निर्देश दिया. 

आयुक्त ने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए छठ घाटों पर भीड़ भाड़ नहीं लगाने तथा छठ व्रतियों को यथासंभव अपने घर में ही छठ पूजा करने की अपील की है. इस निमित्त श्रद्धालु छठ भक्तों के लिए उनके घर के नजदीक ही गंगाजल का वितरण नगर निगम के माध्यम से लगातार किया जा रहा है. मौके पर उपस्थित नगर आयुक्त को प्रमंडलीय आयुक्त ने गंगाजल के वितरण कार्य का प्रभावी मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया. 

छठ घाटों पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाया गया है. इसके लिए ट्रैफिक प्लान बना कर आम लोगों के बीच प्रचारित प्रसारित किया जा रहा है. उन्होंने कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क का प्रयोग करने तथा 2 गज की सामाजिक दूरी का पालन करने को कहा है. छठ को लेकर नदियों में निजी नावों के परिचालन पर रोक लगाया गया है तथा नदी घाट पर एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की टीम को एक्टिव मोड में रहने का निर्देश दिया है. उन्होंने घाटों पर विधि व्यवस्था संधारण तथा शांतिपूर्ण पूजा के आयोजन हेतु पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया है. 

प्रमंडलीय आयुक्त के साथ नगर आयुक्त पटना नगर निगम हिमांशु शर्मा, अपर समाहर्ता राजस्व राजीव श्रीवास्तव, अपर समाहर्ता आपदा मृत्युंजय कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सदर नितिन कुमार सिंह सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे. 


पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News