BIHAR NEWS : खरना से पूर्व आहर में स्नान करने गयी छठव्रती की डूबने से हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

BIHAR NEWS : खरना से पूर्व आहर में स्नान करने गयी छठव्रती की डूबने से हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

AURANGABAD : औरंगाबाद के गोह थाना क्षेत्र के झरहा गांव में खरना से पूर्व स्नान करने के दौरान आहर में डूबने से एक महिला छठ व्रती की हुई मौत हो गई। जबकि बचाव करने गये एक महिला और एक पुरुष की भी स्थिति गम्भीर बताई जा रही है। वही स्थानीय लोगों की मदद से तीनों को गोह पीएचसी केन्द्र में लाया गया। जहां चिकित्सकों ने प्रारम्भिक उपचार करने के दौरान एक को मृत घोषित कर दिया, वहीं दो का इलाज जारी है। 

सूचना मिलते ही गोह पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेते हुये आगे की कार्रवाई में जुट गयी हैं। बताया जाता है कि झरहा गांव के दर्जनों महिलाएं छठ पर्व को लेकर खरना से पूर्व गांव से दक्षिण तरफ आहर में स्नान करने गई थी। उसी दौरान मनोज चौधरी की 40 वर्षीय पत्नी लालती देवी पानी की गहराई में चली गई। जिसमें वह डूबने लगी, जिससे उनकी मौत हो गई। उसे बचाव करने गये गांव के ही गणेश चौधरी के पुत्र सुजीत कुमार एवं धनंजय चौधरी की पत्नी सुबी देवी गई तो वह भी तालाब में डूबने लगी। उसे देखकर कई पुरुषों ने आहार में तैरते हुए तीनों को निकाला और आनन-फानन में गोह पीएचसी पहुंचाया गया। जहां के चिकित्सकों ने लालती देवी को मृत घोषित कर दिया। वही सुजीत कुमार व सुबी देवी का इलाज जारी है। 

लोगों का कहना था कि इसी वर्ष जेसीबी मशीन से आहार की उड़ाही कराई गई थी। गहराई का पता व्रती को नही चला सका। जिसके कारण यह हादसा हो गया। इस तरह की घटना होने के बाद गांव में मातम पसर गया। इस तरह छठ की खुशी मातम में बदल गई। थानाध्यक्ष शमीम अहमद ने बताया की शव को बरामद करते हुए पोस्टमार्टम को लेकर सदर अस्पताल औरंगाबाद भेज दिया गया और गोह पुलिस आगे की प्रक्रिया में जुट गई है।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News