छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का बड़ा हमला, ASI समेत 4 जवान शहीद

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का बड़ा हमला, ASI समेत 4 जवान शहीद

N4N DESK: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले से बड़ी खबर आ रही है जहां नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 4 जवान शहीद हो गए हैं वही 2 जवान के घायल होने की खबर है. खबर के मुताबिक का कांकेर जिले के परतापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत महला गांव के करीब नक्सलियों और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड़ में बीएसएफ की 114वीं बटालियन के चार जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महला स्थित बीएसएफ के शिविर से सुरक्षा बल का दल गश्त पर निकला था. इस दल में जिला बल के जवान भी थे. जवान जब कुछ दूरी पर थे तभी नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. इस घटना में चार जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों और शवों को बाहर निकाल लिया गया है. क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है. राज्य की नक्सल प्रभावित कांकेर लोकसभा सीट के लिए इस महीने की 18 तारीख को मतदान होगा. 

आपको बता दें छत्तीसगढ़ के कांकेर लोकसभा सीट से कुल 9 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक कांकेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी से बिरेश ठाकुर, भारतीय जनता पार्टी के टिकट से मोहन मंडावी, बहुजन समाज पार्टी से सूबे सिंह ध्रुव, शिवसेना से उमाशंकर भंडारी, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से घनश्याम जूरी, अंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया से दुर्गा प्रसाद ठाकुर और भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से मथन सिंह मरकम चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा नरेंद्र नाग और हरि सिंह सिदार बतौर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे हुए हैं. इससे पहले साल 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से भारतीय जनता पार्टी के विक्रम उसेंडी ने जीत दर्ज की थी. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस पार्टी के फूलो देवी नेतम को हराया था.


Find Us on Facebook

Trending News