CHHATISHGARH : होम्योपैथ सिरप के साथ शराब मिलाकर युवकों ने किया सेवन, पीने के बाद नौ लोगों ने गंवाई जान

CHHATISHGARH : होम्योपैथ सिरप के साथ शराब मिलाकर युवकों ने किया सेवन, पीने के बाद नौ लोगों ने गंवाई जान

BILASPUR : कोरोना से बचाव के लिए लोग तरह तरह के तरीके आजमा रहे हैं। लेकिन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के एक गांव में महामारी से बचाव के लिए ऐसा तरीका अपनाया, जिससे नौ लोगों की जान चली गई. वहीं चार लोगों को हालत गंभीर हालत CIMS में भर्ती कराया गया है।

घटना जिले के सिरगिट्टी इलाके के कोरमी धुरीपारा गांव की है। बताया जा रहा है कि बस्ती में इस होम्योपैथिक ड्रोसेरा कफ सिरप को कई परिवारों में इस्तेमाल किया जा रहा था। लेकिन युवकों ने इसे शराब में मिलाकर पी लिया, जिससे यह जानलेवा हो गया। जान गंवाने वालों में से 4 की मौत बुधवार सुबह, 4 ने शाम तक जबकि 1 ने गुरुवार को दम तोड़ दिया।

मौत के बाद गांव में मचा हड़कंप

गांव में एक साथ 4 युवकों की मौत के बाद हड़कंप मच गया। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। इस पर थाना प्रभारी देर रात टीम के साथ गांव पहुंच गए। पूछताछ में पूरी घटना का खुलासा हुआ। इसके बाद बाकी बीमार युवकों को कुछ युवकों को CIMS में भर्ती किया गया। एक युवक की हालत गंभीर थी, जिसे अपोलो अस्पताल में भर्ती किया गया। इनमें से तीन युवकों ने इलाज के दौरान जबकि एक न गांव में ही दम तोड़ दिया। अब स्वास्थ्य विभाग ने गांव में कैंप लगाकर बस्ती के सभी लोगों की जांच शुरू कर दी है।

फिलहाल सिरगिट्टी पुलिस ने डॉक्टर को हिरासत में लिया है। फिलहाल, उससे पूछताछ जारी है। आरोपी डॉक्टर पर गैर इरादतन हत्या का मामला चलाया जाएगा। वहीं जवाहर मेडिकल कॉलेज डॉक्टर का कहना है कि जिस सिरप का सेवन किया गया, उसमें पहले से 90 फीसदी के करीब अल्कोहल मिला रहता है। उस पर युवकों ने अलग से शराब मिला दिया। अधिक सेवन के कारण उनकी मौत हो गई।


Find Us on Facebook

Trending News