नवादा में छत्रपति शिवाजी सेवा संस्थान ने लगाया रक्तदान शिविर, लोगों ने किया ब्लड डोनेट

नवादा में छत्रपति शिवाजी सेवा संस्थान ने लगाया रक्तदान शिविर, लोगों ने किया ब्लड डोनेट

नवादा. सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में छत्रपति शिवाजी सेवा संस्थान की ओर से रक्तदान शिविर लगाया गया। इसका उद्घाटन पूर्व सिविल सर्जन डॉ. विमल प्रसाद सिंह ने फीता काटकर किया। संस्थान के सचिव जितेंद्र प्रताप जीतू ने बताया कि फिलहाल 5 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया है।

पूर्व सिविल सर्जन डॉ. विमल प्रसाद सिंह ने जितेंद्र प्रताप जीतू का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि इनके प्रयास से ही लोग रक्तदान के लिए आगे आ रहे हैं। जितेंद्र प्रताप जीतू के द्वारा नवादा की सदर अस्पताल में अक्सर ब्लड डोनेट को लेकर कैंप लगाया जाता है और लोगों की मदद इनके द्वारा की जाती हैं।

उन्होंने कहा, जितेंद्र प्रताप जीतू का अच्छा प्रयास है और इनकी प्रयास से कई लोगों की जान बची है। जब कोई लोग ब्लड देने से कतराते हैं तो उन्हें मनाने के लिए छत्रपति शिवाजी के जितेंद्र प्रताप जीतू स्वयं जाते हैं और उन्हें ब्लड डोनेट करने के लिए मनाते हैं।

इमरजेंसी में रहे लोगों को ब्लड नहीं मिलता है तो अपने ही परिवार के सदस्य को आगे कर ब्लड देने का भी कार्य करते हैं। एक हफ्ता पूर्व भी जितेंद्र प्रताप जीतू का पुत्र 17 वर्षीय युवक ने एक महिला को ब्लड देकर उनकी जान बचायी थी।

Find Us on Facebook

Trending News