नालंदा में छात्रों ने टटोली वोटरों की नब्ज, रोचक प्रश्न पूछकर मतदान के लिए किया जागरूक

नालंदा में छात्रों ने टटोली वोटरों की नब्ज, रोचक प्रश्न पूछकर मतदान के लिए किया जागरूक

NALANDA : बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण का चुनाव समाप्त हो गया है. 3 नवम्बर को दुसरे चरण का चुनाव कराया जायेगा. हर किसी के मन में कौतुहल है की बिहार में इस बार किसकी सरकार बनेगी. वहीँ कई स्तर पर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है. 

इसी कड़ी में नालंदा कॉलेज के राजनीति शास्त्र के छात्र-छात्राओं ने बिहारशरीफ विधान सभा क्षेत्र के सोहसराय में चुनावी सर्वेक्षण में वोटरों की नब्ज टटोली. 

छात्रों के अदालत में वोटरों ने बेबाकी से जवाब दिया. यह अभियान लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित कर रहा है.  साथ ही मतदान के प्रति वोटरों के सजगता की भी जानकारी ली जा रही है. सर्वेक्षण के आयोजक सह प्राचार्य प्रो. श्यामा राय ने चुनावी सर्वेक्षण में भाग ले रहे युवाओं को कहा कि इससे जिले की राजनीतिक समझ पता करने में आसानी होगी. 

जिले के लोग किन बातों को ध्यान में रखकर मतदान करते हैं. उनके लिए प्रमुख मुद्दे कौन कौन से हैं. उनकी सरकार से क्या अपेक्षाएं हैं. यह सब जानने में आसानी होगी. छात्रों की ओर से कई प्रश्न पूछे गए. जिसमें मतदान जरूरी या काम, आप वोट डालेंगे या नहीं, नेताओं की घोषणाओं पर आप कितना विश्वास करते हैं, किसी नेता ने आपसे संपर्क किया या नहीं. इससे क्या प्रभाव पड़ा. चीन व पाकिस्तान में बड़ा दुश्मन कौन है. सरकार को नालंदा में और क्या करना चाहिए जैसे प्रश्न शामिल है. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News