बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छात्रा ने हॉस्टल में दिया मृत बच्चे को जन्म, वार्डन पर कार्रवाई

छात्रा ने हॉस्टल में दिया मृत बच्चे को जन्म, वार्डन पर कार्रवाई

Desk: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में 11वीं कक्षा की छात्रा द्वारा स्कूल के हॉस्टल में एक बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि नवजात मृत पैदा हुआ था. घटना के बाद वहां हड़कंप मच गया और आधी रात में अफसरों का हॉस्टल में आना जाना शुरू हो गया.

जानकारी के मुताबिक यह पूरी घटना छात्रावास की अधीक्षिका हेमलता नाग की जानकारी में हुई. आरोप है कि उन्होंने मामले को दबाने के लिए झूठ बोला, इस कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया है. दरअसल, दंतेवाड़ा के पताररस में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली 17 साल की छात्रा ने छात्रावास में आधी रात को बच्चे को जन्म दिया. घटना सामने आने के बाद अधीक्षिका ने बताया कि तबियत खराब होने के कारण उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया और वे उसे डिमरापाल लेकर गए. लेकिन जब मामले का खुलासा हुआ तो पता चला कि पहले छात्रा जिला अस्पताल के लेबर वार्ड में ही एडमिट थी और बाद में बिना बताए ही वहां से चली गई.

घटना सामने आने के बाद पूरे प्रशासनिक महकमा सक्रिय हुआ. घटना के बाद अधीक्षिका को सस्पेंड कर दिया गया है. उधर कलेक्टर ने मामले की जांच के लिए जांच टीम बनाई है. डिप्टी कलेक्टर प्रीति दुर्गम के नेतृत्व में जांच चल रही है.

जानकारी के अनुसार 17 साल की नाबालिग ने बुधवार सुबह पेट में दर्द हुआ था, इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. छात्रा के परिजनों को जब बेटी के गर्भवती होने और एक बच्चे को जन्म देने की बात पता चली तो वह चौंक गए. इसके बाद छात्रा ने पूरी कहानी डिप्टी कलेक्टर को बताई. डिप्टी कलेक्टर ने कहा है कि अस्‍पताल के कर्मचारियों और अधिकारियों से भी पूछताछ की जाएगी. यह भी बताया गया कि स्‍कूल प्रशासन ने मृत नवजात को छात्रा के परिजनों के हवाले कर दिया गया है.

Suggested News