चीफ जस्टिस संजय करोल ने किया कहलगांव व्यवहार न्यायालय का उद्घाटन

चीफ जस्टिस संजय करोल ने किया कहलगांव व्यवहार न्यायालय का उद्घाटन

BHAGALPUR: पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजय करोल ने नवनिर्मित कहलगांव व्यवहार न्यायालय का विधिवत उद्घाटन किया. इस समारोह में पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश शिवाजी पांडे, अश्विनी कुमार सिंह और कई अन्य न्यायाधीश सम्मिलित हुए.

कार्यक्रम में उपस्थित अधिवक्ताओं और प्रशासनिक पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए मुख्य न्यायाधीश संजय करोल ने कहा कि व्यवहार न्यायालय की स्थापना होने से कहलगांव क्षेत्र के लोगों को न्याय मिलने में परेशानी नहीं होगी. सभी लोग अपने स्तर से अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए कर्त्तव्यों का निर्वहन करें. इस तरह से किसी भी केस को लंबे समय तक नहीं खींचा जाएगा और पुराने केसों का जल्द से जल्द निपटारा होगा. उन्होंने कहा कि केवल केस के डिस्पोजल से ही न्याय नहीं मिलेगा. एफआईआर के समय ही उचित अनुसंधान से न्याय मिलना आसान होता है.

वहीं न्यायाधीश अश्विनी कुमार सिंह ने कहा कि कोर्ट की स्थापना लोगों को सुलभ न्याय दिलाने के लिए की गई है. न्यायिक प्रक्रिया में सुधार के लिए लगातार प्रयास हो रहे हैं, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को ज्यादा परेशानी ना हो। मौके पर भागलपुर जिला पदाधिकारी सुब्रत सेन, डीआईजी सुजीत कुमार, एसएसपी निताशा गुड़िया, कहलगांव अनुमंडल पदाधिकारी सुजय सिंह, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रेशु कृष्णा, बार एसोसिएशन के सदस्य के साथ कई प्रशासनिक पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे.

Find Us on Facebook

Trending News