बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्यमंत्री ने गया जिले को दी 958 करोड़ रुपये के योजनाओं की सौगात, 252 योजनाओं का किया शिलान्यास और उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने गया जिले को दी 958 करोड़ रुपये के योजनाओं की सौगात, 252 योजनाओं का किया  शिलान्यास और उद्घाटन

GAYA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गया जिले को 958.33 करोड़ के योजनाओं का सौगात दिया है. गया में आयोजित जल-जीवन-हरियाली जागरूकता सम्मेलन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिले के विकास के लिए 958 करोड़ 33 लाख 10 हजार रुपये की लागत से बनाने वाले योजनाओं का शुरुआत किया. 

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 258 करोड़ 72 लाख 54 हजार रुपये की 59 योजनाओं का उद्घाटन और 699 करोड़ 60 लाख 56 हजार रुपए की लागत से बनानेवाले 193 योजनाओं का शिलान्यास किया. इनमें सूचना एवं प्रोवैधिकी विभाग की 2 योजना भी शामिल है. इस योजना के तहत 63 करोड़ 89 लाख रुपये की लागत से मखदुमपुर गया में पॉलिटेक्निक कॉलेज भवन का निर्माण किया जायेगा. 

साथ ही 32.18 करोड़ की लागत से गया अभियंत्रण महाविद्यालय, गया में शैक्षणिक, प्रशासनिक भवन तथा आवासीय भवन का निर्माण किया जायेगा. 

जल जीवन हरियाली सम्मेलन में कृषि मंत्री डॉ.प्रेम कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा, मंत्री संजय झा, जहानाबाद सांसद चंद्रेश्वर चंद्रवंशी, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, मुख्य सचिव सहित कई लोग मौजूद थे. बताते चलें की कल नीतीश कैबिनेट की बैठक भी गया में ही आयोजित की गयी थी. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News