बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपने पैतृक गांव नेमरा‌ पहुंचें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, परंपरागत तरीके से लोगों ने किया जोरदार स्वागत

अपने पैतृक गांव नेमरा‌ पहुंचें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, परंपरागत तरीके से लोगों ने किया जोरदार स्वागत

RANCHI : हमारे यहां गांव की समृद्ध परंपरा रही है. इस परंपरा को और मजबूत तथा आगे ले जाना है. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने आज रामगढ़ जिला के गोला प्रखंड स्थित अपने पैतृक गांव नेमरा में गांववालों को होली और प्रकृति पर्व बाहा परोब की शुभकामनाएं देने के क्रम में कही. मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड की आत्मा गाँव में बस्ती है. राज्य के हर गांव तक विकास को पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि राज्य का मुख्यमंत्री होने के नाते मेरा यह दायित्व बनता है कि लोगों की परेशानियों को दूर करें. इसके लिए हर दिन हर घंटा जनता के लिए समर्पित है. 

अपने गांव में अपने लोगों का मिला असीम स्नेह और प्यार

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने पैतृक गांव नेमरा में अपने लोगों के बीच काफी अच्छा लग रहा है. मेरा पूरा परिवार यहां इकट्ठा है. इससे ज्यादा खुशी की बात क्या हो सकती है. यहां लोगों का जो प्यार और स्नेह मिला,  उसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता ये पल यादगार है जो ताउम्र नहीं भूल पाऊंगा. 

पारंपरिक तरीके से गांव वालों ने किया स्वागत

मुख्यमंत्री के पैतृक गांव नेमरा आगमन को लेकर पूरे गांव में उत्साह का माहौल था. गांववालों के साथ आसपास के इलाकों से भी सैकड़ों लोग मुख्यमंत्री को देखने- मिलने आए थे. उन्होंने पारंपरिक तरीके से मुख्यमंत्री का स्वागत किया. 

समस्याएं सुनकर कार्रवाई का दिया आदेश

इस मौके पर लोगों ने अपनी परेशानियों और समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया. उन्होने इस संबंध में आवेदन दिए. मुख्यमंत्री ने भी मौके पर ही अधिकारियों को लोगों की समस्याओं के निदान के लिए आवश्यक निर्देश दिए. 

बिजली संकट की है जानकारी, उचित निर्णय लेंगे 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ ज़िलों में बकाए को लेकर डीवीसी द्वारा 18-18 घंटे बिजली की कटौती किए जाने की जानकारी है. सरकार इस मामले की बहुत जल्द समीक्षा करेगी और क्या बेहतर हो सकता है. इसपर निर्णय लेगी. बिजली व्यवस्था बेहतर करना सरकार की प्राथमिकता है. 

इस मौके पर शिबू सोरेन और अन्य परिजन, विधायक ममता देवी, डीडीसी संजय सिन्हा समेत रामगढ़ जिला प्रशासन के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे. 

कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News