बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रांची स्थित आवास में मुख्यमंत्री ने सुनी लोगों की फ़रियाद, कार्रवाई का दिया भरोसा

रांची स्थित आवास में मुख्यमंत्री ने सुनी लोगों की फ़रियाद, कार्रवाई का दिया भरोसा

RANCHI : रांची स्थित मुख्यमंत्री आवास में आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोगों की फरियाद सुनी. इस दौरान सैकड़ों लोगों ने मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी-अपनी समस्याएं बतायी. इस मौके पर रामगढ़ जिले के पतरातू प्रखंड स्थित जयनगर,  बलकुदरा और रसदा गांव के विस्थापित रैयतों ने मुख्यमंत्री को अपना दुख दर्द बताया. 

उन्होंने बताया की साल 1972-73 में पतरातू थर्मल पावर स्टेशन के लिए उनके जमीन का अधिग्रहण किया गया था. लेकिन आज तक मुआवजा और नौकरी नहीं मिली. पुनर्वास नीति का भी लाभ नहीं मिला. उन्होंने कहा कि 500 परिवार इससे प्रभावित हैं. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में है और जल्द ही इस पर कार्रवाई की जाएगी.  

 सबने बताई अपनी समस्या 

राज्य साक्षरता कर्मी महासंघ ने साक्षर भारत कार्यक्रम के बंद होने और राज्य साक्षरता मिशन को सक्रिय करने, झारखंड महिला समाख्या सोसाइटी ने 2016 से सोसाइटी बंद होने की शिकायत, रांची नगर निगम के वाहन चालकों और सफाई कर्मियों ने और देवघर के देवीपुर प्रखंड से आए विलेज कोऑर्डिनेटर ने अपनी अपेक्षाओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया.

होमगार्ड के लिए चयनित किए गए युवाओं ने भी मुख्यमंत्री से उन्हें जल्द प्रशिक्षण पर भेजने, कोडरमा जिले के बेलगढ़ा गांव की महिलाओं ने वृद्धावस्था और विधवा पेंशन के लिए और रामगढ़ जिले के मांडू प्रखंड से आए बिरहोर युवकों ने नौकरी के लिए आग्रह किया. 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट 

Suggested News