बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना साहिब तख़्त श्री हरिमंदिर पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रकाश पर्व की तैयारियों का लिया जायजा

पटना साहिब तख़्त श्री हरिमंदिर पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रकाश पर्व की तैयारियों का लिया जायजा

PATNACITY : दशमेश पिता गुरुगोविंद सिंह जी महाराज के 353 वें प्रकाश पर्व को लेकर तैयारियां जोरों पर है. इसकी समीक्षा के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पटना साहिब तख़्त हरिमंदिर पहुंचे. यहाँ आकर उन्होंने तख़्त श्री हरिमंदिर में मत्था टेका. 

इसे भी पढ़े : गजब : देश का एक ऐसा गांव, जहां लोग घोंसले वाले घर में करते है अपने बच्चों का रिश्ता

इसके बाद मुख्यमंत्री ने टेंट सिटी का जायजा लिए. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाल लीला गुरुद्वारा पहुंचे. वहाँ जाकर उन्होंने खुद अपने हाथों से लोगों को लंगर बांटकर अपना सेवा दिया. बताते चलें की पटनासिटी में गुरु गोविन्द सिंह महाराज के 350 वें प्रकाश पर्व के मौके पर भव्य तैयारी की गयी थी.

इसे भी पढ़े : 2 बच्चों की मां को इंस्टाग्राम पर हुआ प्यार, सबकुछ छोड़छाड़ कर ब्वायफ्रेंड के साथ बिताई 25 रातें, बेतिया से अरेस्ट

जिसमें शामिल होने के लिए देश-विदेश से श्रद्धालु पटनासिटी आये थे. मुख्य कार्यक्रम का आयोजन पटना के गाँधी मैदान में आयोजित किया गया था. बताते चलें साल 2019 इसलिए भी खास है की इस साल सिख समुदाय के पहले गुरु गुरु नानक देव जी महाराज का 550 वां प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है. 

इसे भी पढ़े : बड़ी खबर : बीजेपी विधायक से 5 करोड़ रंगदारी की मांग मामले में पुलिस ने 2 को दबोचा, मुजफ्फरपुर से हुई गिरफ्तारी

जिसके लिए राजगीर में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. इस प्रकाश पर्व को लेकर भी विशेष तैयारी की गयी है. पटना से राजगीर जाने के लिए लगभग 150 बसों की सेवा ली जाएगी. 

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट  

Suggested News