बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जल जीवन हरियाली यात्रा के तहत शिवहर पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, 137 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास और उद्घाटन

जल जीवन हरियाली यात्रा के तहत शिवहर पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, 137 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास और उद्घाटन

SHEOHAR : बिहार के सीएम नीतीश कुमार जल जीवन हरियाली यात्रा के दौरान आज शिवहर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने गढ़वा गांव में जल जीवन हरियाली अभियान के तहत कराए जा रहे कार्यो का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कुआं, तालाब और सोख्ता निर्माण कार्य का जायजा लिया. 

इसे भी पढ़े : 10वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, कांस्टेबल के 6662 पदों पर निकली बहाली

वहीं किसान भवन मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज जलवायु परिवर्तन को लेकर जल को बचाने की जरूरत है. ताकि भू जलस्तर नीचे नहीं जा सके. वहीं उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि किसी को भी माहौल बिगाड़ने नहीं देंगे. सभी लोग आपसी सौहार्द के साथ रहे. उन्होंने आगामी 19 जनवरी को बिहार में बनने वाले मानव श्रृंखला मे लोगों से शामिल होने का अनुरोध किया. इस दौरान उन्होंने रिमोट कंट्रोल से 117 योजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया. जिसके लिए 137 करोड रुपए खर्च किए जायेंगे. 

इसे भी पढ़े : नयी दिल्ली में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह का हुआ आयोजन, जानिए कौन कौन सितारे हुए सम्मानित

सभा में लोगों की भीड़ देख सीएम ने शराबबंदी और बाल विवाह के प्रति लोगों को जागरूक किया. सभा स्थल पर बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार, डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे, सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह, सांसद रामादेवी, बेलसंड विधायक सुनीता सिंह चौहान, शिवहर विधायक मोहम्मद सरफुद्दीन, सीतामढ़ी जदयू के जिला अध्यक्ष राणा रणधीर सिंह चौहान समेत अन्य लोग शामिल हुए. 

इसे भी पढ़े : झारखण्ड में महागठबंधन के जीत के पीछे लालू प्रसाद की बड़ी भूमिका, बोले राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह

शिवहर के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल जीवन हरियाली अभियान के तहत सीतामढ़ी के बाजपट्टी प्रखंड के आबिदपुर, वनगांव और बोधायनसर में कई कार्यक्रमों में शिरकत किया. जल जीवन हरियाली से संबंधित तालाब के सौंदर्यीकरण, पौधारोपण, पंचायत सरकार भवन में वर्षा जल संचयन और सौर ऊर्जा का सीएम ने अवलोकन किया. आबिदपुर में एक घंटे 15 मिनट तक रहने के बाद सीएम बनगांव स्थित बोधायनसर पहुंचें. जहां वह भगवान बोधायन का दर्शन करने के साथ ही बोधायनसर में हुए पर्यटकीय सुविधाओं के विस्तार कार्य का और जल जीवन हरियाली के तहत मंदिर परिसर स्थित पोखर का निरीक्षण करने के बाद इसका विधिवत लोकार्पण किया. 

शिवहर से मनोज और सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट

Suggested News