सीएम नीतीश ने की बाढ़ से निपटने की तैयारियों की समीक्षा, बांधों की निगरानी करने का दिया निर्देश

सीएम नीतीश ने की बाढ़ से निपटने की तैयारियों की समीक्षा, बांधों की निगरानी करने का दिया निर्देश

PATNA : बिहार में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। बिहार की कई नदियां खतरे के निशान से उपर बह रही है। ऐसे में शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में संभावित बाढ की स्थिति की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने अफसरों को नदियों के जलस्तर पर हर पल नजर रखने और बांधों की निगरानी करने का आदेश दिया। 

सीएम नीतीश ने जल संसाधन विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग को सभी परिस्थितियों के लिए आपस में समन्वय बनाएं रख कर पूरे अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है।

इसके साथ ही आपात स्थिति में तत्काल राहत पहुंचाने के लिए अफसरों को सुबह-शाम हालात की मॉनिटरिंग करने को कहा है।सीएम ने कहा कि नदियों के जल प्रवाह से बांधों पर होने वाले प्रभाव और नदियों में हो रहे वाटर डिस्चार्ज पर नजर रखे जाने की जरूरत है।

समीक्षा बैठक में जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह ने बिहार में वर्षापात, नेपाल में हो रही भारी बारिश से नदियों के बढ़ रहे जलस्तर और तटबंधों की स्थिति की जानकारी दी। आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने भी संभावित बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए विभाग की तैयारियों का ब्योरा पेश किया। 


Find Us on Facebook

Trending News