बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले जाकर उन्हीं पर भड़क गए लालू के बड़े लाल, जानिए वजह

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले जाकर उन्हीं पर भड़क गए लालू के बड़े लाल, जानिए वजह

NALANDA : स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने के उद्देश्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर में तब्दील किया गया. ताकि ग्रामीणों को ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके. चंडी प्रखंड के सरथा गांव में हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर बनकर तैयार है.

लेकिन यहां पर ना तो किसी मरीज का इलाज हो रहा है और ना ही यहां किसी प्रकार के उपकरण की व्यवस्था की गई है. नाराज ग्रामीणों ने पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव को इस बात की जानकारी दी तो तेज प्रताप यादव ने शुक्रवार को इस हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर का निरीक्षण किया. 

इस दौरान उन्होंने कहा कि हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर सिर्फ शोभा की वस्तु है. ना तो यहां पर ओटी की व्यवस्था है और ना ही यहां पर किसी तरह की जन सुविधा उपलब्ध है. उन्होंने साफ लहजे में कहा कि मुख्यमंत्री के गृह जिला में जब यह हाल है तो और दूसरे जिला की बात कहना ही बेमानी होगा. 

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग में बड़े-बड़े घोटाले हो रहे हैं. अगर हमारी सत्ता फिर से वापस आई तो हम लोग इसकी जांच कराएंगे और साथ ही इस सेंटर को चालू कराने के लिए हम विधानसभा में सरकार को घेरेंगे. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News