मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक, कोविड जांच व टीकाकरण को लेकर दिये निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक, कोविड जांच व टीकाकरण को लेकर दिये निर्देश

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान सीएम नीतीश ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन जिलों में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार कम है और कोरोना जांच कम हो रही है, उन जिलों को मुख्यालय स्तर से मॉनिटरिंग करें. साथ ही जिन लोगों को कोरोना टीका की दूसरी डोज बाकी है, उसे जल्दी से टीका लगवाएं. वहीं कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रोन के संभावित खतरे को देखते हुए पूरी सतर्कता बरतें और संक्रमण से बचाव को लेकर पूरी तैयारी पूरी करें. साथ ही उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल के पालन को लेकर भी अधिकारियों को निर्देश दिये. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सहति विभाग के उच्च अधिकारी थे.

वहीं समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति, कोरोना जांच एवं जिलावार कोरोना टीकाकरण की स्थिति की जानकारी सीएम नीतीश को दी. उन्होंने बताया कि बिहार में आज 8 करोड़ कोरोना टीके की डोज पूरा हो चुकी है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने कोरोना टीके की दूसरी डोज नहीं ली है, उन्हें माइकिंग, विज्ञापन, होर्डिंग, सोशल मीडिया एवं प्रचार-प्रसार के माध्यम से दूसरी डोज लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. साथ ही मुख्यमंत्री के ऑडियो संदेश को भी प्रसारित किया जा रहा है.

वहीं डब्लूएचओ के बिहार प्रतिनिधि डॉ. सुब्रमण्यम ने कोरोना वायरस के नये वैरिएंट ओमिक्रोन के बारे में भी जानकारी दी. उन्होंने रिपोर्ट का हवाला देते हुए दुनिया में इसके फैलाव, संक्रामक क्षमता, उससे होने वाले नुकसान तथा इसके संबंध में विशेषज्ञों की राय की जानकारी दी. वहीं प्रत्यय अमृत ने बताया कि नये वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क है.


Find Us on Facebook

Trending News