मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित कटिहार का किया दौरा, राहत के बजाय ठोस निदान पर किया मंथन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित कटिहार का किया दौरा, राहत के बजाय ठोस निदान पर किया मंथन

KATIHAR : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए कटिहार के दौरे पर गए.इस दौरान उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र कदवा प्रखंड का जायजा लिया. हालाँकि विपक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा बाढ़ पीड़ितों से मिलने आये मुख्यमंत्री सिर्फ प्रमुख लोगों से मिलकर ही रश्म अदायगी कर चले गए. 

ऐसे में बाढ़ पीड़ितों का क्या लाभ मिलेगा. मुख्यमंत्री के दौरे से लोगों को उम्मीद थी की वे उनसे सीधा संवाद करेंगे.  लेकिन प्रशासन के कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर पीड़ितों को मुख्यमंत्री के सामने पहुंचने ही नही दिया गया. इसे लेकर पीड़ितों में काफी नाराज़गी है. 

बलरामपुर विधायक महबूब आलम और कदवा विधायक शकील अहमद खान भी पीड़ितों से नही मिलने और सीधा संवाद नही करने पर अफसोस जता रहे हैं. जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बार राहत कार्य के जायजा लेने से ज्यादा  इस क्षेत्र में आ रही बाढ़ के कारणों पर ज्यादा गम्भीर दिखे. 

उन्होंने बाढ़ नियंत्रण विभाग के अभियंताओं से मैप के माध्यम से इस क्षेत्र में बाढ़ के कारण और निदान के उपाय पर गम्भीरता से मंथन किया. मुख्यमंत्री ने उपस्थित जनप्रतिनिधि और लोगों को जल्द इस पर ठोस निदान का भरोसा दिया. बताते चले 2017 में भी इस क्षेत्र में बाढ़ ने बड़ी तबाही मचाई थी. 

उसी समय से इस इलाके के लोग शिव गंज ओर कई कटिंग के सम्भावित धार पर स्विच गेट की मांग कर रहे हैं. ताकि विकराल होते बाढ़ पर हमेशा के लिए नियंत्रण हो सके.

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News