10 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र देंगे मुख्यमंत्री नीतीश , इससे पहले इन विभागों में दे चुके हैं नियुक्ति पत्र

10 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र देंगे मुख्यमंत्री नीतीश , इससे पहले इन विभागों में दे चुके हैं नियुक्ति पत्र

PATNA : बिहार सरकार इसी माह पुलिस विभाग में बड़ी नियुक्ति करने जा रही है।  राजधानी के गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 10 हजार 459 पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र देंगे। इनमें 8246 सिपाही और 2213 अवर निरीक्षक शामिल हैं। पुलिस मुख्यालय के अनुसार, 16 नवंबर को पुलिसकर्मियों को नियुक्ति पत्र देने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। करीब साढ़े दस हजार नए पुलिसकर्मी मिलने के बाद राज्य में पुलिसकर्मियों की संख्या एक लाख को पार कर जाएगी। बताया जा रहा है गांधी मैदान में होने वाले कार्यक्रम की तैयारी के लिए पटना रेंज के आइजी और एसएसपी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है। 

हो चुकी है प्रारंभिक और मुख्य लिखित परीक्षा

 प्रारंभिक और मुख्य लिखित परीक्षा के बाद इस वर्ष जुलाई में अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति हेतु अनुशंसा की गई थी। नवनियुक्त पुलिसकर्मियों का चरित्र सत्यापन और मेडिकल जांच पूरा कर लिया गया है। इन पुलिसकर्मियों व पदाधिकारियों को प्रशिक्षण के बाद विशेष तौर पर विधि-व्यवस्था के कार्य में लगाया जाएगा। 

रिटायर पुलिस कर्मियों की भी संविदा पर नियुक्ति

बिहार पुलिस में नियमित नियुक्ति के अलावा संविदा के आधार पर सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों की भी नियुक्ति की जा रही है। हाल ही में संविदा के आधार पर 140 पुलिस पदाधिकारियों का चयन हुआ है। एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने इन 140 पुलिस पदाधिकारियों को जल्द जिलों में नियुक्ति करने का निर्देश दिया है। मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में बताया गया कि फेज-दो के लिए संविदा के आधार पर नियुक्ति हेतु 340 आवेदन प्राप्त हुए हैं। 

स्वास्थ्य विभाग और भू-राजस्व विभाग में बांटे नियुक्ति पत्र

इससे पहले राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य विभाग और भू-राजस्व विभाग में नियुक्ति पत्र का वितरण कर चुकी है। जहां स्वास्थ्य विभाग में 95 सौ के करीब एएनएम व अन्य कर्मियों को नियुक्ति पत्र दिए गए थे। वहीं भू-राजस्व विभाग में लगभग 4000 के करीब राजस्व कर्मियों की नियुक्ति की गई थी।


Find Us on Facebook

Trending News