बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्यमंत्री ने दिखाई दरियादिली, ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित युवक को सरकारी सहायता देने का दिया निर्देश

मुख्यमंत्री ने दिखाई दरियादिली, ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित युवक को सरकारी सहायता देने का दिया निर्देश

RANCHI :  मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने उपायुक्त बोकारो को ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित चास निवासी स्वास्तिक कुमार की सरकारी योजना के तहत मदद करने का निर्देश दिया है. 

इलाज करवाने में असमर्थ परिवार

मुख्यमंत्री को ट्वीट कर बताया गया कि चास नगर निगम वार्ड 12 निवासी एक परिवार का 29 वर्षीय बेटा ब्रेन ट्यूमर से ग्रसित है. परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से वे ईलाज कराने में असमर्थ हैं. बेटे की जान बचाने के लिए मदद की गुहार लगाता यह परिवार दर-दर भटक रहा है. अब तक सहायता ना मिलने से माता-पिता अपने बेटे को तिल तिल मरता देख रहे हैं. मामले की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिया. 

वहीँ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विद्यापति नगर वार्ड 2 के नागरिकों को जलजमाव की समस्या से हो रही परेशानी से निजात दिलाने के लिए आयुक्त रांची नगर निगम (RMC)को समस्या पर तत्काल संज्ञान लेकर उचित समाधान करने का आदेश दिया है. 

स्थिति का करें मुआयना

मुख्यमंत्री ने आयुक्त रांची नगर निगम को सभी वार्डों की स्थिति का मुआयना करने के साथ यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि ऐसी परेशानी और कहीं ना हो. 

जलजमाव से हो रही है परेशानी

मुख्यमंत्री को ट्वीट के माध्यम से बताया गया कि बारिश होते ही शहर में जलजमाव की समस्या देखने को मिलती है, जिससे उस स्थान पर रहने वाले आम लोगों को परेशानियों के साथ-साथ बीमारी का भी खतरा लगातार बना रहता है. मुख्यमंत्री को बताया गया कि विद्यापति नगर वार्ड 2 में बारिश के कारण जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है, जिससे यहां रह रहे नागरिकों को आए दिन जूझना पड़ता है. 

उधर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने फिरदौश अंसारी को त्वरित मदद पहुंचाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से आग्रह किया है. 

कौन है फिरदौश अंसारी

मुख्यमंत्री को ट्वीट कर बताया गया कि बोकारो स्टील सिटी का रहने वाला फिरदौश अंसारी सड़क दुर्घटना के कारण जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है. इस नन्ही सी जान को यह आस है कि उसके राज्य के मुख्यमंत्री उसकी जान बचाने में मदद करेंगे. 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कसमार प्रखंड के शिवपुर पंचायत के करमा निवासी भूखल घासी की शुक्रवार को हुई मौत पर दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने उपायुक्त बोकारो को पीड़ित परिवार की मदद करने का निर्देश दिया है. उन्होंने सचिव खाद्य आपूर्ति विभाग को बोकारो भेज इस मौत की जांच एवं जरुरी कार्रवाई करने को कहा है. 

जरूरतमंद परिवार को राशन कार्ड उपलब्ध कराएं

मुख्यमंत्री ने उपायुक्त बोकारो को ऐसे हर ज़रूरतमंद परिवार को राशन कार्ड उपलब्ध कराने को कहा है, जो एक वक्त का अनाज भी समय पर अपने परिवार के लिए नहीं जुटा पाते हैं. 

नहीं मिल पाया था योजना का लाभ

मुख्यमंत्री को ट्वीट कर बताया गया कि कसमार प्रखंड के शिवपुर पंचायत के करमा निवासी भूखल घासी की शुक्रवार को मौत हो गई. वह अत्यंत गरीब था. मिट्टी काटकर परिवार का भरण पोषण करता था. एक वर्ष पूर्व बीमार पड़ने की वजह से वह काम करने नहीं जाता था, जिसके कारण घर की आर्थिक स्थिति खराब हो गई. आज यह स्थिति है कि एक वक्त का अनाज भी जुटाने में यह परिवार असमर्थ है. राशन कार्ड के लिए जिला मुख्यालय में आवेदन दिया गया था. लेकिन कार्ड नहीं बन पाया. जिसकी वजह से आयुष्मान कार्ड भी नहीं बन पाया. 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News