24 जून को झारखण्ड में होगा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का मुख्य कार्यक्रम, मुख्यमंत्री करेगे उद्घाटन

24 जून को झारखण्ड में होगा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का मुख्य कार्यक्रम, मुख्यमंत्री करेगे उद्घाटन

RANCHI : झारखण्ड की राजधानी रांची में प्रधानमन्त्री किसान सम्मान योजना का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. इसके बाद इस योजना के तहत लाभ पानेवाले किसानों के बैंक खातों में डीबीटी के माध्यम से प्रथम/ द्वितीय किस्त की राशि उपलब्ध करा दी जाएगी. 

इस कार्यक्रम की उद्घाटन मुख्यमंत्री रघुवर दास के हाथों किया जायेगा. हालाँकि इस कार्यक्रम के  शुभारम्भ की तिथि में अब परिवर्तन कर दिया गया है. पहले इसकी शुरुआत 18 जून से होनेवाली थी. लेकिन अब इस कार्यक्रम को 18 के बदले 24 जून को किया जायेगा.

 यह कार्यक्रम राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में भी आयोजित होगा. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत लाभान्वित होने वाले किसानों को भी आमंत्रित किया जाएगा. जिला स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम का नेतृत्व वहां के 20 सूत्री प्रभारी मंत्री करेंगे. 

राज्य सरकार ने कार्यक्रम में स्थानीय सांसद, विधायक और जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किए जाने का निर्देश दिया है. जिन जिलों में 20 सूत्री प्रभारी मंत्री उपस्थिति नहीं हो पाएंगे वहां उपायुक्त/सांसद/विधायक की उपस्थिति में यह कार्यक्रम संपन्न कराएं जाने का निर्देश राज्य सरकार ने दिया है.

रांची से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News