बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुख्यमंत्री जी आप राज्यसभा जाएंगे? नीतीश कुमार ने कहा- अब हमारी व्यक्तिगत 'इच्छा' कुछ भी नहीं, अब बहुत हुआ...

मुख्यमंत्री जी आप राज्यसभा जाएंगे? नीतीश कुमार ने कहा- अब हमारी व्यक्तिगत 'इच्छा' कुछ भी नहीं, अब बहुत हुआ...

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राज्यसभा जाने की चर्चा बड़ी तेजी से उभरी है। पूरे राज्य में यह चर्चा बड़ी तेजी से चली कि CM नीतीश अब मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ राज्यसभा जायेंगे। बुधवार को जैसे ही यह खबर आई उसके बाद आज दिन भर राजनीतिक गलियारे में यह खबर तैरती रही। आज उन्होंने यह कहकर की हमारी अब व्यक्तिगत इच्छा कुछ भी नहीं, कह कर राजनीतिक तापमान को और बढ़ा दिया है।

CM नीतीश बोले- अब बहुत हुआ

यह चर्चा तब शुरू हुई जब यह खबर आई कि सीएम नीतीश विधानसभा, विधान परिषद, व लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं। अब सिर्फ राज्यसभा बच गया है। बुधवार को पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री ने ऐसी बातें कही थी। तब यह चर्चा शुरू हुई कि वे बिहार की राजनीति छोड़ राज्यसभा जाएंगे। हालांकि आज यानी अगले ही दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से पत्रकारों से कई मुद्दों पर अनौपचारिक बातचीत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी एक ही इच्छा थी कि लोकसभा के सदस्य बने। लेकिन वह विधायक भी बने और विधान पार्षद भी।

जनता हमको क्यों भेजेगी राज्यसभा

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि बिहार में 16 सालों से काम कर रहे हैं। अब बहुत हुआ .... हमने बिहार में बहुत काम किया है. अब हमारी अपनी कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है. मुख्यमंत्री से पूछा गया कि क्या वे राज्यसभा जाएंगे. इस पर उन्होंने तपाक से कहा कि हमारी अब कोई इच्छा नहीं है. मुख्यमंत्री से जब पूछा गया कि क्या अगर जनता-पार्टी उन्हें राज्यसभा भेजेगी तो क्या करेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि हम को कौन भेजेगा? जनता को इससे क्या मतलब है। हालांकि उनके बॉडी लैंग्वेज से लग रहा था कि बिहार की सरकार में सबकुछ ठीक नहीं है। वे अपने आप को अब कंफर्ट महसूस नहीं कर रहे।

..तो सीएम नीतीश को हुआ मोहभंग

हालांकि वे सीधे तौर पर राज्यसभा जाने या नहीं जाने की बात को खारिज करने या स्वीकार करने से बचते रहे। हाल के दिनों में बाढ़ व नालंदा इलाकों के दौरे पर सीएम नीतीश ने कहा कि समय मिला तो हम उन इलाकों में घूम लिए। समय नहीं मिलने की वजह से वह इन क्षेत्रों में नहीं जा रहे थे। जबकि अन्य क्षेत्रों में तो वे लगातार दौरा करते ही रहे हैं।



Suggested News