बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली से मुजफ्फरपुर आने के दौरान ट्रेन में बच्चे की मौत, मां ने कहा- दूध के लिए बिलख बिलख कर रो रहा था मेरा बेटा

दिल्ली से मुजफ्फरपुर आने के दौरान ट्रेन में बच्चे की मौत, मां ने कहा- दूध के लिए बिलख बिलख कर रो रहा था मेरा बेटा

Desk: लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है. मुजफ्फरपुर में ट्रेन से पहुंचे दो प्रवासियों की मौत हो गयी. मरने वालों में एक चार साल का बच्चा और 30 साल की महिला शामिल है. जीआरपी ने दोनों की मौत ट्रेन में होने की बात बताई है. पहली मौत चार साल के मासूम इरशाद की हुई. दरअसल, बेतिया के चनपटिया का निवासी मोहम्मद पिन्टू अपने परिवार के साथ दिल्ली में काम करता था. लॉकडाउन के बाद वो आनन्द विहार-दानापुर एक्सप्रेस से पटना पहुंचा और वहां से सीतामढी जाने वाली ट्रेन से मुजफ्फरपुर पहुंचा.

पिन्टू ने बताया कि ट्रेन में दूध नहीं मिलने से बच्चा बिलख-बिलख कर रोने लगा और मुजफ्फरपुर आते-आते उसकी मौत हो गई. पिन्टू ने जोर देकर कहा कि उसके बच्चे की मौत समय पर दूध न मिलने पर भूख से हुई है. बच्चे की मौत पर उसकी मां और अन्य परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. 

मुजफ्फरपुर में जीआरपी ने कानूनी कार्रवाई के बाद एम्बुलेंस से पूरे परिवार को बच्चे के शव के साथ घर भेज दिया. मरने वाली दूसरी महिला तीस साल की अर्बीना खातून हैं. व‍ह अपनी बहन के साथ अहमदाबाद में रहती थीं.

बताया जाता है कि अर्बीना बीमार थी और मानसिक रूप से भी ठीक नहीं थीं. लॉकडाउन में सभी अपने घर कटिहार जा रहे थे. इसी दौरान रास्ते में ही अहमदाबाद-मधुबनी स्पेशल ट्रेन में अर्बीना ने दम तोड़ दिया. उनके शव को जीआरपी ने कानूनी कार्रवाई के बाद परिजनों को सौंप दिया. जीआरपी के डीएसपी रामाकांत उपाध्याय ने बताया कि दोनों की मौत मुजफ्फरपुर स्टेशन पर पहुंचने से पहले ही हो चुकी थी. यहां आने पर परिजनों की पुलिस ने मदद की.

Suggested News