पटना में करंट लगने से झुलसा बच्चा, घटनास्थल पर ही तोड़ा दम, गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

पटना में करंट लगने से झुलसा बच्चा, घटनास्थल पर ही तोड़ा दम, गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

PATNA: बिजली विभाग की लापरवाही ने एक बच्चे की जान ले ली। मामला पटना के फुलवारी ब्लॉक के पास का है, जहां करंट की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत हो गयी। गुस्साए लोगों ने पटना खगौल मार्ग को जाम कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोग वाहन के शीशे तोड़ डाले। समझाने बुझाने और मुआवजा की आश्वासन के बाद लोगों ने सड़क जाम खत्म किया। 

लोगों से मिली जानकारी के अनुसार फुलवारी शरीफ के आदर्श नगर में 12 वर्ष का युवक मुमताज अपनी मां के साथ किराए के मकान में रहता था। स्थानीय लोगों ने मुताबिक, मुमताज अपनी मां के साथ किराए के मकान में अकेले रहता था। सोमवार को मुमताज ब्लॉक के नजदीक एक चाय दुकान से चाय लेकर अपने घर लौट रहा था। इसी क्रम में प्रखंड परिसर में लगे एक ट्रक जिसमें पूर्व से बिजली का करंट प्रवाह कर रहा था। उसी की चपेट में आ गया वह गया। करंट की चपेट में आने से युवक बुरी तरह घायल हो गया। आसपास के लोग आनन-फानन में दौड़ कर बच्चे को बचाने का प्रयास करने लगे। लोगों ने इसकी सूचना बिजली विभाग को दी और लाइन को डिस्कनेक्ट करने का आग्रह किया । बिजली विभाग के कर्मियों ने सूचना पाकर आनन-फानन में अविलंब जाकर लाइन काटा, तब तक करंट की चपेट में आए युवक मुमताज की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

घटना से गुस्साए लोगों ने पटना खगौल मुख्य मार्ग को जाम कर जमकर प्रदर्शन किया। आसपास के लोगों ने बताया कि प्रखंड परिसर में इन दिनों खाद्य निगम का गोदाम रहने के कारण भारी संख्या में ट्रकों का जमावड़ा लगा रहता है। लोगों ने बताया कि 4 दिन पहले एक ट्रक से माल उतारने के बाद पुल में सट जाने से बिजली का तार टूट कर ट्रक पर गिर पड़ा था जिसके कारण ट्रक में करंट आ गया था। बिजली विभाग ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जिसके परिणाम स्वरूप आज मुमताज की मौत हो गई।

Find Us on Facebook

Trending News