बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तीन वर्षीय बच्चे को चाइल्डलाइन ने किया बरामद, कड़ी चेतावनी के बाद माता पिता को सौंपा

तीन वर्षीय बच्चे को चाइल्डलाइन ने किया बरामद, कड़ी चेतावनी के बाद माता पिता को सौंपा

PURNEA : के. नगर थाना क्षेत्र के बनभाग चौक के समीप सूचना के आधार पर चाइल्डलाइन पूर्णिया ने तीन वर्षीय बच्चे को बरामद किया. बच्चे के बरामदगी के बारे में बताया जा रहा है कि बच्चा बनभाग चौक पर रो रहा था. वहां के लोगों ने बच्चे को अपने पास रखकर अगल बगल खोजबीन शुरू की. लेकिन उनके अभिभावक का पता नहीं चला. तब थक-हार कर लोगों ने बच्चे की बरामदगी की सूचना चाइल्डलाइन को दी.

चाइल्डलाइन द्वारा बच्चे की जानकारी के.नगर थाना को दी गई और बच्चे को चाइल्ड लाइन कार्यालय लाया गया. बच्चा तीन वर्ष का होने के कारण अपना नाम पता साफ-साफ नही बता पा रहा था. बच्चे के मिलने की सूचना के.नगर प्रखंड के आसपास के इलाके में चाइल्डलाइन के द्वारा वहां के जनप्रतिनिधियों को भी दी गई. 

बहरहाल बच्चे के अभिभावक पूर्णिया चाइल्ड लाइन कार्यालय आए. वही बच्चे की मां प्रमिला देवी ने बताया कि बगल में शादी हो रही थी. इसी को लेकर वहां पर डीजे बज रहा था और मेरा बेटा उसी डीजे के पीछे पीछे बनभाग चौक तक आ गया. वहां से वह दोबारा अपने घर रास्ता भटक गया और वापस घर नहीं आया.

उन्होंने कहा की हमलोगों ने काफी बच्चे की खोजबीन की. लेकिन कुछ पता नहीं चला. बच्चे के मिलने की सूचना बाल कल्याण समिति को देकर आवश्यक कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद बच्चे को हमे सौंपा गया. साथ ही अभिभावक को चाइल्ड लाइन द्वारा हिदायत दी गई कि आगे से बच्चों का ख्याल रखें. बच्चे कि सकुसल बरामदगी में चाइल्ड लाइन के मो शहजादा हसन, मयुरेश गौरव, खुशबू चौधरी और मुकेश कुमार मौजूद थे.

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट

Suggested News